संजू सेमसन के साथ BCCI में हो रहा गजब ही खेल! आईसीसी टूर्नामेंट आते ही रची जाती है ये साजिश

यदि आपसे पूछा जाये भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे बदनसीब खिलाडी कौन? तो बेशक एक ही नाम जुंबा पर आयेगा- संजू सेमसन? संजू सेमसन भारतीय क्रिकेट टीम के वो खिलाड़ी है जिन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के राज में टीम इण्डिया में डेब्यू किया था लेकिन इन्हें टीम के लिए खेलने के ना इ बराबर मौके मिले? यहाँ तक की इन्हें डेब्यू किये हुए 8 साल हो गये लेकिन इन 8 सालो में इन्हें ICC का एक भी इवेंट खेलने का मौका नहीं मिला. जबकि, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक ने 1 साल पहले ही टीम में डेब्यू किया है और वो अब तक संजू सेमसन से कही अधिक मैच खेल चुके है, यहाँ तक की वो एशिया कप भी खेल लिए और टी-20 वर्ल्डकप भी.

66 के औसत से बनाये है रन:-

इन 8 सालो में महेंद्र सिंह धोनी से लेकर विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा तक किसी कप्तान ने संजू सेमसन को सपोर्ट नहीं किया. संजू को साल 2015 के बाद से अब तक 11 वनडे और 17 टी -20 मैच खेलने के मौके मिले है. वही, पिछले साल इन्हें वनडे में कुछ मौके मिले तो इन्होने वहां शानदार प्रदर्शन किया. इन्होने 11 ODI मैच में 66 के औसत और 104.76 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए. इसके बाद भी इनके साथ अभी भी नाइंसाफी हो रही है.

लगातार हो रहा पक्षपात:-

आप देखिये ना टीम इण्डिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पिछली 15 वनडे पारियों में 1 में ही रन बनाये पाए है. उसमे उन्होंने दुहरा शतक लगाया है. उसके बाद से अब तक ईशान किशन का बल्ला शांत है. इसके बाद भी ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टेस्ट टीम के साथ भी जोड़ा गया. जबकि संजू सेमसन के साथ लगातार पक्षपात किया जा रहा है. वो इस समय एक दम फिट है, इसके बाद भी उन्हें बैक नहीं किया गया.

यदि आप ध्यान दे जब पिछले साल टी -20 वर्ल्डकप खेला जाना था तब संजू सेमसन को वनडे में मौके दिए गये जहाँ संजू ने भी उनका भरपूर फायेदा उठाया और टीम के लिए रन बनाये. लेकिन अब जैसे ही वनडे वर्ल्डकप की तैयारी शुरू हुई उन्हें रास्ते से हटा दिया गया. अब उन्हें टी -20 सीरीज के लिए चुना जाने लगा. मतलब साफ है BCCI में कोई नहीं चाहता की संजू सेमसन ICC इवेंट खेले.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.