अजित अगरकर के मुख्य चयनकर्ता बनते ही रोहित शर्मा पर गिरी गाज, टीम इंडिया को मिला नया कप्तान, कई खिलाड़ियों के करियर पर भी लटकी तलवार

अभी कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई द्वारा यह घोषणा कर दी गई कि अब भारत के पूर्व दिग्गज प्लेयर अजित अगरकर मुख्य चयनकर्ता होंगे। इस खबर के बाद लाखों क्रिकेट प्रेमियों ने भारतीय टीम में जरुरी बदलाव की उम्मीद करते हुए भगवान को धन्यवाद कहा। अब अजित अगरकर पद पर आते ही बदलाव की शुरुआत कर चुके हैं।

टीम इंडिया का नया लीडर

नया रोल पाते ही अगरकर ने कई कड़े फैसले लिए हैं और आगे और भी लेने वाले हैं। जिनमें से एक फैसला है भारतीय टीम को नया कप्तान देना, जो फ़िलहाल टी20 टीम की कमान संभाले और आने वाले समय के लिए खुद को खेल के अन्य प्रारूपों के लिए भी तैयार करे। ऐसे में अगरकर को हार्दिक पंड्या से बेहतर विकल्प और कोई नजर नहीं आया।

खात्मे की ओर हिटमैन का करियर

नतीजन जब अगरकर ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का चयन किया तो पंड्या को कप्तान की भूमिका प्रदान की। जबकि रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे। बता दें कि इसे हम रोहित शर्मा के टी20 करियर का खात्मा मान के भी चल सकते हैं। चाहे बतौर कप्तान हो या बतौर खिलाड़ी।

धोनी के शिष्य पर जताया भरोसा

हिटमैन ने अपना आखिरी टी20 मैच 10 नवंबर 2022 को खेला था। जिसके बाद वह बस आईपीएल 2023 में सक्रिय दिखे। ऐसे में अब तय है कि हार्दिक पंड्या ही टी20 टीम के स्थाई कप्तान बने रहेंगे। बशर्ते उनके नेतृत्व के अंदर टीम उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन करती रहे, ताकि फैन्स को एक बेहतर कप्तान की कमी न खले।

योग्य खिलाड़ियों की जगह खाने वालों पर एक्शन

अजित अगरकर के एक्शन में आने के बाद कई सुस्त खिलाड़ियों के करियर पर भी तलवार लटक चुकी है। ऐसे खिलाड़ी जो बिना किसी ख़ास प्रदर्शन के भी टीम में बने हुए हैं और अन्य योग्य प्लेयर्स की जगह को खा रहे। वहीं दूसरी तरफ अब प्रतिभाशाली युवाओं और दरकिनार कर दिए गए अनुभवी प्लेयर्स को मुख्य चयनकर्ता द्वारा तवज्जो दी जाएगी।

हिटमैन का अंतिम लक्ष्य

ज्ञात रहे कि भारतीय टीम का कैरिबियाई दौरा 12 जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक जारी रहेगा। जिस दौरान दोनों टीमें एक दूसरे के संग 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलती दिखेगी। दूसरी तरफ रोहित शर्मा बस टेस्ट और वनडे में सक्रिय दिखेंगे और अंदर ही अंदर अपनी टीम को आगामी विश्वकप के लिए और मजबूत करेंगे।

Share:
Deepak Kumar