Advertisements
Advertisements

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम को नए चीफ सिलेक्टर मिले है, जिनका नाम अजित आगरकर है. अब अजित आगरकर ने चीफ सिलेक्टर बनते ही टीम इंडिया के एक धांसू गेंदबाज का क्रिकेट करियर बचा लिया है. जी हां, दरअसल हम जिस गेंदबाजी की बात करे है वो अपनी जादुई गेंदबाजी के लिए जाना जाता है और ये गेंदबाज अपने डेब्यू मैच में ही मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जीता है.

Advertisements

इसके बाद भी टीम इंडिया के पूर्व चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा खेलने का एक भी मौका ना देकर इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने में लगे हुए थे. लेकिन अब अजित आगरकर इस गेंदबाज के लिए तिनके का सहारा बनकर आये है. उन्होंने इस खिलाड़ी को एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना है. अब ये खिलाड़ी चीन की सरजमी पर तूफ़ान मचाने के लिए तैयार है.

पहली बार एशियन गेम्स में भाग लेगी टीम इंडिया:-

बता दे की इस साल एशिया गेम्स चीन में आयोजित हो रहे है, जोकि 8 सितम्बर से शुरू हो रहे है और इसमें क्रिकेट के इवेंट 23 सितम्बर से शुरू होंगे और 8 अक्टूबर तक चलेंगे. वही, इस बार भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम भी इसमें भाग ले रही है. ऐसे में BCCI ने इसके लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसका कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को बनाया गया है.

Advertisements

अब हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है उसका नाम रवि बिश्नोई है. रवि बिश्नोई को भी इसके लिए चुना गया है. बता दे की रवि बिश्नोई करीब 8-9 महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर है. इन्हें आखरी बार एशिया कप में खेलने का मौका मिला था तब इन्होने पाकिस्तान के साथ हुए एक मैच में बाबर आजम सहित कई खिलाडियों के विकेट निकाले थे और टीम की जीत में अहम योगदान दिया था.

भारत के लिए अब तक खेले है महज 11 मैच:-

लेकिन उसके बाद दूध में से मक्खी की तरह निकाल फेंका और अब जाकर टीम इंडिया में वापसी हुई है. हालाँकि, एशिया कप 2022 के बाद इन्हें दक्षिण अफ्रीका एक वनडे मैच खेलने का मौका मिला था. वही, आपको बता दे की रवि बिश्नोई ने अब तक टीम इंडिया के लिए 10 टी-20 और एक वनडे मैच खेला है. वनडे में इन्होने 1 विकेट लिया है तो वही टी-20 में 16 विकेट चटकाए है.

Advertisements

एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष टीम:-

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय प्लेयर्स:-

यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन.

Advertisements
Share.

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.

google news