Advertisements
Advertisements

Ajit Agarkar को हाल ही में Chetan Sharma की जगह BCCI का नया मुख्य चयनकर्ता बनाया गया है। उनके आने के बाद कई खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि टीम इंडिया में उनकी वापसी होगी और मौके मिलेंगे। लेकिन एक विशेष खिलाड़ी के साथ अभी भी उसी तरह अन्याय हो रहा जैसे चेतन शर्मा के समय हुआ।

इस प्लेयर के साथ हो रहा अन्याय

ऐसे में इस खिलाड़ी के पास अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के अलावा और कोई चारा नहीं बचा है। बता दें कि यह खिलाड़ी भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुका है और इसके अंदर काफी क्षमता है एक बड़े खिलाड़ी में तब्दील होने की, मगर अफ़सोस कि अगरकर भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

Advertisements

एशियन गेम्स में भी नहीं मिला मौका

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि पृथ्वी शॉ हैं। जो लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी करने की कोशिश में जुटे हुए हैं मगर इन्हें लगातार बस निराशा ही हाथ लग रही। हाल ही में एशियन गेम्स के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा हुई जिसमें भी शॉ को नजरअंदाज कर दिया गया है। जबकि अन्य कई युवाओं को मौका प्रदान किया गया।

ऐसा रहा है करियर

ऐसे में पृथ्वी शॉ के पास सन्यास लेने के सिवा और कोई उपाय नहीं बचता और माना जा रहा है कि उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर शायद अब कभी पटरी पर नहीं आ सकता। बताते चलें कि इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें एक शतक के साथ इन्होंने 339 रन बनाए। जबकि लिस्ट ए करियर में शॉ ने 51 की औसत से 3679 रन जड़े हैं।

Advertisements

अँधेरे में लटका भविष्य

वहीं वनडे में इस प्लेयर ने 6 मैचों में 189 रन बनाए। यह बात सही है कि शॉ का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा है, चाहे इस सीजन के आईपीएल की ही बात क्यों न करें। लेकिन अन्य युवाओं की तरह इन्हें दोबारा मौका देना तो बनता था। अब देखना दिलचस्प होगा कि शॉ का भविष्य किस ओर रुख करता है और इन चुनौतियों से वह किस प्रकार निपटते हैं।

ये भी जाने :

                         Complete list of Cricket stadium in India

S.N Cricket Venues List Location
1 MA Chidambaram Stadium Chennai
2 Arun Jaitley Stadium New Delhi
3 Rajiv Gandhi International Cricket Stadium Hyderabad
4 Wankhede Stadium Mumbai
5 Eden Gardens Kolkata
6 Sawai Mansingh Stadium Jaipur
7 DY Patil Stadium Navi Mumbai
8 Narendra Modi Stadium Ahmedabad
9 Holkar Stadium Indore
10 Raipur International Cricket Stadium Raipur
11 Green Park Stadium Kanpur
12 VCA Stadium Nagpur
13 HPCA Stadium Dharamshala
14 Jawaharlal Nehru Stadium Kochi
15 M. Chinnaswamy Stadium Bangalore

Share.
google news