वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी ने खुद मारी अपने पैरो में कुल्हा’ड़ी, कटवाई धोनी की नाक… अब कभी नहीं मिलेगा टीम इंडिया में मौका

इस समय रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसमे टीम इंडिया ने पहला मैच शानदार तरीके से जीत था, वही दूसरा मैच त्रिनिदाद में खेला जा रहा है. इस मैच भी टीम इंडिया अभी तक मजबूत स्थिति में है. लेकिन आपको बता दे की इस सीरीज में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने खुद अपने पैरो में कुल्हा’ड़ी मार ली है. अब इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता कटना तय है. क्योकि इस खिलाड़ी ने लम्बे समय के बाद मिले मौके को बर्बाद किया है.

बता दे की ये खिलाड़ी दो- तीन साल पहले भारत की टेस्ट टीम का उपकप्तान था, और जब मुख्य कप्तान उपलब्ध नहीं था तब इस खिलाड़ी की कार्यवाहक कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन भी किया था. लेकिन साल 2021 में BCCI ने इसकी खराब फॉर्म के बाद उपकप्तानी छीन ली और 2022 में टीम से पूरी तरह ड्राप कर दिया. लेकिन इस खिलाड़ी ने भी हार नहीं मानी. इसने घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और IPL 2023 में भी अपने शानदार खेल का जलवा बिखेरा, जिसके बाद BCCI ने फिर से इसे बैक किया.

करियर पर मंडराया खतरा:-

ना केवल बैक किया बल्कि टेस्ट क्रिकेट में उपकप्तानी भी सौंपी. मगर जैसे ही इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में बैक किया गया, वैसे ही ये खिलाड़ी रन बनाना भूल गया. ऐसे में अब एक बार फिर इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर संकट में है और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अजिंक्य रहाणे है. अजिंक्य रहाणे विंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ है, मगर लगातार फ्लॉप साबित हो रहे है. उन्हें विंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच में मौका दिया गया, क्योकि वो उपकप्तान थे. लेकिन इन्होने उसका भी मान नहीं रखा.

जहाँ अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच में महज 11 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए तो वही दुसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में महज 8 रन बनाकर बोल्ड आउट का शिकार हुए. इन्होने ये 8 रन भी 36 गेंदों में बनाए. ऐसे में अब अजिंक्य रहाणे का टीम इंडिया से पत्ता काटना तय है. बता दे की अजिंक्य रहाणे के लिए ये समस्या पहले से ही रही है. इस बाद का जिक्र वसीम जाफर ने अपने एक ब्यान में भी किया है. उन्होंने कहा है-

उन्होंने भले ही 80-90 टेस्ट खेले हों लेकिन उनके साथ निरंतरता एक मुद्दा रही है. उसे इससे उबरना होगा क्योंकि रोहित शर्मा के जाने के बाद भारत के लिए वह कप्तानी का अच्छा विकल्प हैं.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.