एडेन मार्क्रम ने तोड़ा 12 साल पुराना रिकॉर्ड, वनडे इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने एडेन मार्क्रम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की डंका बज चुकी है वर्ल्ड कप 2023 का आगाज भारत में हुई है पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर इंग्लैंड को बुरी तरह से पराजित किया।

आज यानी कि शनिवार को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रही है इस मुकाबले में कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड बन गए हैं।

इन-फॉर्म में नजर आ रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का चौथा मुकाबला आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला श्रीलंकाई टीम ने लिया है।

हालांकि श्रीलंकाई टीम का यह फैसला उनके लिए महंगा पड़ गया है पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआती प्रदर्शन काफी खराब रही, लेकिन उनके सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और वैन डेर डूसन ने टीम का कमान संभाला और दोनों एक बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

इसके बाद साउथ अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज एडेन मार्क्रम ने एक इतिहास रच दिया है इन्होंने महज 49 गेंद पर एक तावर तोड़ सेंचुरी ठोका है जो विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज शतक माना जा रहा है। 

सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज – एडेन मार्क्रम(Aiden Markram)

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला चल रही है इस दौरान सबसे तेज वनडे विश्व कप शतक बनाने वाले बल्लेबाज एडेन मार्क्रम बन गए हैं।

पांचवें नंबर पर खेलते हुए मातरम ने महज 49 गेंद में तूफानी पारी खेल है और इन्होंने सतक जड़ दिया, वही वनडे वर्ल्ड कप 2011 के संस्करण में आयरलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज केविन को ब्रायन ने 50 गेंद में शतक ठोका था लेकिन आज इनकी रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में पांच विकेट कंकर 428 रन का एक विशाल स्कोर खड़ा किया है साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने 21 गेंद पर नवाद 39 रन की पारी खेली है वहीं श्रीलंकाई टीम की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज मथीशा पथिराना बन गए हैं इन्होंने 10 ओवर में 95 रन देकर एक विकेट हासिल किए हैं।

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport