IPL 2023: जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सिरदर्द बना टीम का ये मुख्य खिलाड़ी, फैंस उठा रहे बाहर करने की मांग

आईपीएल 2023 में लगभग सभी खिलाडी अपने शानदार प्रदर्शन का जलवा बिखेर रहे है, कोई अपने बल्ले से तूफ़ान मचा रहा है तो कोई अपनी घातक गेंदबाजी से महफ़िल लूट रहा है. इस सब के बीच एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है जो इस IPL में अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ है. जी हां, ये खिलाडी बल्लेबाजी में लगातार बुरी तरह से फ्लॉप हो रहा है.

ऐसे में इस खिलाड़ी की काफी आलोचनाओ का भी सामना करना पड़ रहा है, यहाँ तक की फैंस इस खिलाड़ी को टीम से बाहर निकाल फैंकने की बात भी कर रहे है. लेकिन बता दे की इस खिलाडी को टीम से बाहर भी नहीं किया जा सकता, क्योकि ये खिलाडी अपनी टीम का कप्तान है, और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल है. के एल राहुल की धीमी बल्लेबाजी टीम के लिए सिरदर्द बनी हुई है.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी खेली टुक टुक पारी:-

बता दे की के एल राहुल अभी तक खेले गये इस आईपीएल के अपने 6 मैचो में कुल 194 रन ही बना सके है. इस दौरान इनका औसत 32.33 और स्ट्राइक रेट 114.79 रहा है. वही, बीते बुद्धवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गये आईपीएल 2023 के 26 वें मैच में भी इनकी टुक टुक पारी देखने को मिली. हालाँकि, इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 रन से जीत हासिल की. लेकिन इस मैच में के एल राहुल मात्र 39 रन ही बना सके, वो भी 32 गेंदों में. इसमें इन्होने 4 चौके और 1 छक्का भी लगाया.

ऐसे में अब LSG के कप्तान केएल राहुल अपनी धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं. क्योकि क्रिकेट का टी20 फॉर्मेट में इस तरह का होता की बल्लेबाज को विरोधी टीम के गेंदबाजों पर अपना दबदबा बनाने के लिए 200+ के स्ट्राइक रेट से रन बनाने की जरूरत होती है, यदि बल्लेबाज ऐसा कर पाता है, तो वह विरोधी टीम के गेंदबाजों के हौसले पस्त कर सकता है. लेकिन केएल राहुल ऐसा नहीं कर पा रहे हैं.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.