WTC Final: टीम इंडिया में अजिंक्य रहाणे की वापसी के बाद अब इस अनुभवी दिग्गज की खुलेगी किस्मत, थर थर कपेंगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

इस समय भारत में आईपीएल खेला जा रहा है, सभी खिलाड़ी इस आईपीएल में व्यस्त है, वही क्रिकेट फैन्स भी इस आईपीएल का पूरा लुफ्त उठा रहे है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है की जिस तरह अजिंक्य रहाणे की टीम इंडिया में वापसी हुई है, उसी तरह एक और अनुभवी दिग्गज की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. तो चलिए जानते है क्या है पूरा माजरा..

सबसे पहले आपको बता दे की आईपीएल 2023 अजिंक्य रहाणे के लिए वरदान बनकर आया है. एक वक्त था जब अजिंक्य रहाणे को टेस्ट क्रिकेट का प्लेयर माना जाता था, लेकिन टेस्ट में भी इनका बल्ला चलना बंद हो गया था. उसके बाद धोनी की CSK ने इस साल इन्हें आईपीएल में खेलने का मौका दिया और इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से धूम मचा दी. ना केवल धूम मचा दी इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में भी वापसी हो गई.

 

श्रेयस अय्यर की जगह मिला है अजिंक्य रहाणे को मौका:-

दरअसल, टीम इंडियन को आईपीएल के ठीक बाद 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल में WTC का फाइनल मुकाबला खेलना है, इसके लिए भारतीय टीम के 15 सदस्य स्क्वाड का एलान हो चूका है, जिसमे अजिंक्य रहाणे को चुना गया है. इसकी बड़ी वजह रहाणे का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर का चोटिल होना है. अय्यर के चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओ ने रहाणे को मौका दिया.

वही, अब जो बड़ी खबर है वो ये है की सोमवार को LSG vs RCB मैच में कप्तान के एल राहुल बुरी तरह चोटिल हो गये. हालाँकि, अभी तक इनकी चोट पर कोई अपडेट सामने नहीं आया है, लेकिन यदि इनकी चोट गंभीर हुई तब WTC के लिए इनकी जगह कौन लेगा? तो इसका जवाब है ईशान किशन या सरफराज खान. लेकिन इसी के साथ आपको बता दे की के एल के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी चोटिल हो गये है.

अब इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका:-

हाल ही में नेट प्रैक्टिस के दौरान उनके कंधे में चोट लग गई है, अब चूँकि इन्हें भी WTC के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना गया था. ऐसे में अब सवाल उठता है की इनकी जगह कौन लेगा? तो आपको बता दे की इनकी जगह लेने के लिए अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. बता दे की पिछले कुछ दिनों से मोहम्मद सिराज के बढ़ते कद के बाद ईशांत शर्मा के करियर पर ब्रेक लगता दिख रहा था.

लेकिन अब उनादकट की जगह इन्हें मौका मिल सकता है. क्योकि ईशांत शर्मा भी इस आईपीएल में अपनी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे है, हालांकी इन्हें अभी तक इस आईपीएल 2023 में मात्र 3 मैच खेलने का मौका मिला है, लेकिन इन मैचो में इन्होने काफी शानदार गेंदबाजी की है. इन्होने 3 मैचों में 6.8 की इकॉनमी से 4 विकेट झटके हैं. अब यदि अगर जयदेव उनादकट फिट नहीं होते हैं तब ईशांत के अनुभव को देखते हुए उन्हें टीम में लाया जा सकता है.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.