मंगलवार की शाम को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये आईपीएल 2023 के 54 वें मुकाबले में विराट कोहली की RCB को MI के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में RCB को 21 बॉल रहते 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ जहाँ मुंबई इंडियंस अंक तालिका में लम्बी छलांग लगाकर टॉप 3 पर पहुँच गई है तो वही RCB अंक तालिका में सीधे नंबर 7 पर पहुँच गई है.

ऐसे में अब RCB के सभी फैंस के मन में बड़ा सवाल है की अब उनकी फेवरेट टीम RCB प्लेऑफ में कैसे पहुंचेगी? या इस बार प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो जाएगी और एक बाद फिर RCB का ट्राफी जीतने का सपना सपना ही रह जायेगा? तो चलिए हम आपको बताते है इसका पूरा गणित-

अब ऐसे RCB पहुंचेगी प्लेऑफ में:-

सबसे पहले आपको बता दे की विराट कोहली की रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक 11 मैच खेले है, जिनमे से 5 मैच में जीत दर्ज की है और 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर अंक तालिका में 10 अंक और -0.345 NRR के साथ नंबर 7 पर है.

वही, अब इस टीम को प्लेऑफ से पहले 3 मैच और खेलने है, जोकि राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेले जाने है, इनमे से एक मैच गुजरात टाइटन्स के खिलाफ होम ग्राउंड पर खेलना है और बाकी बाहर खेलने है. ऐसे में अब यदि RCB प्लेऑफ में जाना चाहती है तो ये तीनों मैच किसी भी हाल में जीतने होंगे और वो भी अच्छे बड़े अंतर से.

यदि ऐसा नहीं हुआ तो RCB का प्लेऑफ में जाना मुश्किल है. अब यदि RCB एक सिंगल मैच भी हारी तो RCB प्लेऑफ में नहीं पहुँच पाएगी. यहाँ देखा जाए तो RCB, हैदराबाद के खिलाफ आसानी से जीत सकती है, लेकिन राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ जीतना आसन नहीं होगा.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news