AFG Vs NED: वर्ल्ड कप से पहले मां को खोया, सेमीफाइनल की रेस में आगे बढ़ रही टीम, जीत के बाद भावुक हो गए अफगान कप्तान, रिफ्यूजी भाई-बहनों के लिए दिया संदेश

ICC World Cup 2023, AFG Vs NED: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस बार कई उतार-चढ़ाव देखने को मिली है जो टीम वर्ल्ड कप का सर्वश्रेष्ठ टीम मानी जा रही थी उनकी दुर्गति हो गई है तो वहीं जो टीम वर्ल्ड कप के लाइक नहीं लग रहे थे वह टीम सेमीफाइनल के रेस में आगे बढ़ रही है। अफगानिस्तान टीम 3 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल कर सेमीफाइनल की रेस में आगे बढ़ रहे हैं इसी बीच अफगान कप्तान ने अपना इमोशनल बयान दिया है जिसे सुनकर हर क्रिकेट प्रेमी भावुक हो गए हैं।

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम की वापसी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सभी मुकाबले काफी रोमांचक रहा है इस वर्ल्ड कप में कुछ ऐसा हो रहा है जिसका अंदाज आज तक किसी ने नहीं किया होगा। 2019 के वर्ल्ड कप में जीत से अछूता रही अफगान टीम इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में प्रवेश करने की दावेदारी ठोक रही है।

लगातार इस वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल की रेस में आगे बढ़ रही है 3 नवंबर को अफगानिस्तान और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमें अफगानिस्तान टीम ने जबर्दस्त जीत हासिल की। अफगानिस्तान के कप्तान मुकाबला जीतने के बाद एक ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर दुनिया भर की क्रिकेट प्रेमी का दिल पिघल गया है।

वर्ल्ड कप से पहले मां से बिछड़ गई अफगान कप्तान

अफगानिस्तान टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी इस वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं पिछले मुकाबले में भी नीदरलैंड के खिलाफ इन्होंने नवाद अर्धशतक ठोकर टीम को जीत दिलाया था।

afg-vs-ned-hashmatullah-shahidi-statement-after-win
afg-vs-ned-hashmatullah-shahidi-statement-after-win

नीदरलैंड से मुकाबला जीतने के बाद कप्तान ने दिल दहलाने वाली बातें कही है जिसे सुनकर आप भी आंखों से आंसू नहीं रोक पाएंगे, दरअसल वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान टीम के कप्तान ने अपनी मां को खोया था।

आप सोच सकते हैं कि एक बेटा अपनी मां से बिछड़ने के बाद किस परिस्थिति में वर्ल्ड कप का मुकाबला खेल रहे होंगे इस कप्तान पर संकट का पहाड़ टूट गया था लेकिन इन्होंने किसी तरह हौसला जताकर इस वर्ल्ड कप में भी अपना दावेदारी ठोक रहा है।

कप्तान ने जीत के बाद कहा कि हम सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो यह अफगानी फैंस और मेरी परिवार के लिए काफी स्पेशल होगा, आगे इन्होंने कहा कि आज से कुछ दिन पहले मैंने अपनी मां को खोया है मैं अभी भी उस दर्द से जूझ रहा हूं।

 

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport