World Cup 2023: टीम इंडिया में धुरंधर कि नहीं है कोई कमी.. विराट कोहली से भी बड़ा रन चेज मास्टर टीम में है मौजूद, आंकड़े देख दंग रह जाएंगे आप

Virat Kohli: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अभी तक सबसे सफल टीम माने जा रही है लेकिन भारतीय टीम का अगला मुकाबला इस वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार टीम न्यूजीलैंड के साथ 22 अक्टूबर यानी कि रविवार को धर्मशाला में खेला जाएगा। भारतीय टीम में रन चेज के मामले में विराट कोहली का नाम दुनिया भर में मशहूर है लेकिन टीम इंडिया में ही इसे भी बहुत बड़ा रन चेज मास्टर मौजूद है इसके आंकड़े देखा आप भी दंग रह जाएंगे।

वर्ल्ड कप में विराट(Virat Kohli) से भी रन चेज के मामले में आगे हैं ये भारतीय खिलाड़ी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का बोलबाला रहा है भारतीय क्रिकेट टीम लगातार अभी तक चार मुकाबले वर्ल्ड कप में जीत चुके हैं जिसके सहायता से प्वाइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है 19 अक्टूबर को भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है।

A bigger run chase master than Virat Kohli is present in the team.
A bigger run chase master than Virat Kohli is present in the team.

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए हैं दुनिया भर में लोग विराट कोहली को रन चेज करने के मामले में सर्वश्रेष्ठ मानते हैं लेकिन टीम इंडिया के पिछले कुछ आंकड़े को यदि आप देखिएगा तो विराट कोहली से भी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी टीम इंडिया में रन चेज के मामले में आगे हैं।

रन चेज के मामले में विराट(Virat Kohli) से आगे हैं रोहित शर्मा(Rohit Sharma)

दरअसल भारतीय टीम में एक ऐसा बल्लेबाज मौजूद है जो रन चेज करने के मामले में विराट कोहली से भी दो कदम आगे है ये उन बल्लेबाज का रिकॉर्ड बता रहा है ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा है जिन्होंने रन चेज करते हुए विराट कोहली से ज्यादा रन बनाए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा अपने नाम बहुत बड़ी उपलब्धियां हासिल कर ली है वह विश्व कप में बतौर रन चेजर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की सूची में शामिल हो गए हैं इस सूची में विराट कोहली का नाम नहीं है।

वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन चेज करने वाले खिलाड़ी

  • रोहित शर्मा- 754
  • साकिब अल हसन -743
  • अर्जुन रणतुंगा- 727
  • स्टीफन फ्लेमिंग- 692
  • ब्रायन लारा- 681
  • जैक्स कैलिस -680
  • सचिन तेंदुलकर- 656

 

 

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport