5 गेंदबाज जो भारत के हाथ से छीन सकते है वर्ल्ड कप ट्राफी, नंबर 1 और 2 से खौफ खाते हैं भारतीय बल्लेबाज

वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में हो रहा है जिसके लिए सभी देशों की टीम भारत आ गयी हैं, वर्ल्ड कप से पहले सभी टीम वार्मअप के मुकाबले खेल रही है, वर्ल्ड कप 2023 ख़िताब का प्रबल दावेदार भारत को मन जा रहा है, क्योंकी इस बार ये भारत और सर जमी पर खेला जा रहा है टीम इंडिया के पास एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है, लेकिन गेंदबाजी भी उतनी ही मजबूत है।
हालाकिं भारत के लिए वर्ल्डकप ख़िताब का जीतना आसन नही होगा, क्योंकी भारतीय बल्लेबाजो को दुनिया भर के तेज गेंदबाजो का सामना करना पड़ेगा वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित होने वाले 5 विदेशी गेंदबाज हैं

1. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) (न्यूज़ीलैंड)

ट्रेंट बोल्ट न्यूज़ीलैंड के धाकड़ गेंदबाज हैं वो अपनी गतिशील गेंदबाजी के के लिए जाने जाते हैं, उनकी उनकी गति और सटीकता किसी भी बल्लेबाज को आउट होने के लिए मजबूर क्र सकती है  आकड़ो की बात करें तो  बोल्ट ने 112 मैचों में 288 विकेट लिए हैं, वह न्यूजीलैंड के लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं और उन्हें वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए खतरा माना जा रहा है।

2.शाहीन शाह अफरीदी( Shaheen Shah Afridi) (पाकिस्तान)

शाहीन शाह को पाकिस्तान का सबसे खतरनाक गेंदबाज मन जाता है वो अपनी तेज गति के लिए जाने जाते है, एशिया कप में भी शाहीन शाह ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था, फरीदी ने 39 मैचों में 109 विकेट लिए हैं, शाहीन शाह अपने पहले ओवर में भारतीय खिलाड़ियों का विकेट लेने के जाने जाते हैं

3. जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) (ऑस्ट्रेलिया)

जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं जोश हेजलवुड अपनी गति और सटीकता के लिए जाने जाते हैं। वह शुरुआती और आखिरी के ओवरों में दोनों अच्छी गेंदबाजी करते हैं  जोश हेजलवुड ने 67 मैचों में 129 विकेट लिए हैं,  हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं और उन्हें वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए खतरा माना जा रहा है।

4. कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) (दक्षिण अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा एक तेज और धाकड़ गेंदबाज हैं जो अपनी गति और स्विंग के लिए जाने जाते हैं। आकड़ो की बात करें तो रबाडा ने 62 मैचों में 190 विकेट लिए हैं,

5. मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) (ऑस्ट्रेलिया)

मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया एक तेज गेंदबाज हैं मिशेल स्टार्क अपनी गति और सटीकता के लिए जाने जाते हैं। वह शुरुआती और आखिरी के ओवरों में दोनों अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। स्टार्क ने 100 मैचों में 283 विकेट लिए हैं, स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं और उन्हें वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए खतरा माना जा रहा है।

Share:
Umesh Kumar

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.