टॉप 3 खिलाड़ी जो टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह खाने के लिए बैठे है तैयार, वर्ल्डकप में हो सकती है एंट्री

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करीब एक- डेढ़ साल से अपनी पीठ की समस्या से जूझ रहे है, जिस वजह से वो क्रिकेट भी नहीं खेल पा रहे है. हालाँकि, अब आयरलैंड दौरे पर बुमराह टीम इंडिया में वापसी कर सकते है. लेकिन यदि बुमराह को फिर से पीठ की समस्या हुई तो 3 खिलाड़ी ऐसे है, जो टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह खा सकते है.

बता दे की जसप्रीत बुमराह को सबसे पहले पीठ की समस्या यानि स्ट्रेस फ्रैक्चर साल 2019 में हुई थी, उसके बाद जुलाई 2022 में उनके साथ ये समस्या फिर से हुई. अब यदि इसी तरह बुमराह की स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या आगे भी होती है तब ये बुमराह के करियर को खत्म कर सकती है. इसी के चलते हम आपको उन 3 खिलाडियों के बारे में बताने वाले है, जो टीम इंडिया में उनकी जगह ले सकते है.

1. उमरान मालिक:-

उमरान मालिक, मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के वो गेंदबाज है जो सबसे तेज गेंदबाजी कर सकते है. इन्होने साल 2022 के IPL में लगातार 150 से अधिक की रफ़्तार से गेंदबाजी करके अपना एक अलग नाम बनाया था और टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली थी. हालाँकि, ये इन दिनों टीम इंडिया से बाहर है, मगर इनके पास वो क्षमता है जिससे ये बुमराह की जगह पर कब्ज़ा कर सकते है.

2. मोहित शर्मा:-

इस लिस्ट में दूसरा नाम मोहित शर्मा का आता है, मोहित शर्मा में भी वो ताकत जिससे वो टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह पर कब्ज़ा कर सकते है. बता दे की मोहित शर्मा साल 2015 से टीम इंडिया से दूर चल रहे है, लेकिन इस साल आईपीएल 2023 में इन्होने गुजरात टाइटन्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था, खासकर इन्होने डेथ ओवर की जिम्मेदारी संभाली थी. इन्होने पुरे आईपीएल के 14 मैचो में 27 विकेट चटकाए थे. ऐसे में ये टीम इंडिया में बुमराह की जगह ले सकते है, ये कहना गलत नहीं होगा.

3. मोहसिन खान:-

इस लिस्ट में तीसरा और आखरी नाम मोहसिन खान का आता है. मोहसिन खान भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए युवा खिलाडियों में से एक है. इन्होने भी पिछले 1- 2 सालों में आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है. इन्होने IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे. वहीं, IPL 2023 में  मोहसिन खान ने 5 मैचों में 3 विकेट हासिल किए.

इनका IPL में बेस्ट बॉलिंग फिगर 16 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है.  बता दे की मोहसिन खान तेज रफ़्तार के साथ गेंद को स्विंग करना भी अच्छे से जानते है, और इनके साथ एक प्लस पॉइंट ये भी है की ये बाएं हाथ गेंदबाज है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.