मुंबई इंडियंस में 2 पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल, MI का चौकाने वाला फैसला

Mumbai Indians: आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने अचानक से अपनी टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों को शामिल कर लिया. जिससे यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया.

IPL में दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री

मुंबई की टीम में अचानक दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. IPL की इस फ्रेंचाइजी ने अचानक एक ऐसा फैसला सुना दिया. जिससे सभी क्रिकेट के फैंस हैरानी में पड़ गए.

पाकिस्तानी क्रिकेटर हम्माद आजम और एहसान आदिल को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की टीम न्यूयॉर्क ने मेजर क्रिकेट लीग के आगामी पहले सीजन के लिए अपने टीम में जगह दिया है.

मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर दिया जानकारी

सोशल मीडिया पर आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई ने पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है. यह लीग इस साल जुलाई में यूएसए में खेली जाने वाली है. आपको बता दें, कि अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए दोनों क्रिकेटर यूएसए चले गए थे.

मुंबई इंडियंस की टीम न्यूयॉर्क ने जो दो खिलाड़ी शामिल किए हैं. दोनों पाकिस्तान की नेशनल टीम की तरफ से खेल चुके हैं. हम्माद आजम ने पाकिस्तान के लिए 2011 से 2015 तक 11 वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले थे.

उन्होंने आखिरी बार 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था. वहीं, एहसान ने तीन टेस्ट और छह एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेला है. एहसान ICC विश्व कप 2015 में भी पाकिस्तान टीम का हिस्सा बने थे.

यूएस में होगा यह मुकाबला

एमएलसी यानी मेजर लीग क्रिकेट अमेरिका का पहला क्रिकेट टूर्नामेंट होने वाला है. यूएसए द्वारा क्रिकेट दिलचस्पी दिखाने के बाद यह टूर्नामेंट देश में खेल के भविष्य को लेकर एक शुरुआती पहल है. यह एक फ्रेंचाइजी-आधारित टूर्नामेंट होगा, जो 13 से 30 जुलाई तक अमेरिका में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में छह फ्रेंचाइजी टीम हिस्सा ले रही हैं.

IPL फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने न्यूयॉर्क टीम को खरीदा है जबकि एमएलसी में शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने लॉस एंजेल्स को खरीद लिया है.

Leave a Comment

Sports Article Writer