WPL 2023 में Smriti Mandhana बनेंगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान! खुद टीम के निदेशक ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट में 13 फरवरी 2023 का दिन महिला क्रिकेट खिलाडियों के लिए एक ऐतिहासिक दिन रहा क्योकि इस दिन देश – दुनिया की कई महिला क्रिकेट खिलाडियों की किमस्त में चार चाँद लगे. 13 फरवरी को मुंबई के जियो वर्ल्‍ड कंवेंशन सेंटर में WPL ऑक्शन का आयोजन हुआ. इसमें WPL की 5 टीमों ने देश – दुनिया की करीब 409 खिलाडियों पर करोड़ो की बोली लगाई.

इसमें आईपीएल की सबसे ज्यादा पंसद की जाने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना को सबसे ज्यादा 3.40 करोड़ की मोटी रकम में ख़रीदा. इसी के साथ स्मृति मंधाना इस WPL की सबसे महंगी बिकने वाली महिला खिलाड़ी बनी. अब नीलामी ख़त्म होने के बाद बड़ी खबर सामने आ रही है की WPL में RCB की कप्तान स्मृति मंधाना ही होंगी.

जी हां, इस बात का खुलासा खुद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने किया. माइक हेसन ने स्मृति मंधाना को अपनी टीम के साथ जोड़ने के बाद एक ब्यान में बताया की-

मंधाना और पेरी के बारे में सब जानते है, हम पहले से ही इन्हें अपनी टीम में जोड़ना चाहते थे. हम उन्हें अपनी टीम में पाकर खुश है. हमारे लिए मंधाना, पेरी और डिवाइन को पाना ड्रीम रिजल्ट है. 

इसके आगे माइक हेसन ने कहा की मंधाना को कप्तानी का काफी अनुभव है वो टीम इण्डिया की उपकप्तान भी है. वो भारतीय पिचों से अच्छे से परिचित है. इसलिए अधिक चांस है की वो कप्तान हो. 

बता दे की स्मृति मंधाना भारतीय टीम के लिए तीनों फोर्मेट में खेल चुकी है. इन्होने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 4 टेस्ट, 77 वनडे और 112 टी -20 मैच खेले है. इनमे इन्होने क्रमशः 325, 3073 और 2651 रन बनाये है. बता दे की मंधाना के टेस्ट में 1 शतक तो वनडे में 5 शतक है. इसमें इनका हाईएस्ट स्कोर 127 और 135 है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.