बेटे Yashasvi Jaiswal ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा शतक तो पिता भूपेंद्र सिंह चले कांवड़ लेने, बताई अपनी दिली इच्छा

इस समय हर क्रिकेट प्रेमी की जुबां पर Yashasvi Jaiswal का नाम छाया हुआ है, क्योकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ही डेब्यू करते हुए शानदार शतक जड़ दिया है और कई अनोखे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है. वही, आपको बता दे की जैसे ही बेटे Yashasvi Jaiswal ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा वैसे ही Jaiswal के पिता भूपेंद्र सिंह भोले बाबा की कांवड़ लेने घर से निकल पड़े है और अब उन्हें मिडिया से अपनी दिली इच्छा भी बताई है.

बता दे की Yashasvi Jaiswal उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले है. यही पर उनके माता पिता रहते है. अब जैसे ही Yashasvi Jaiswal ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा तो पुरे देश के साथ साथ उनके घर पर परिजन और पूरे जिले के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. वही, इनके पिता जी भी भोले बाबा की कांवड़ लेने घर से निकल पड़े. जब इस बात की जानकारी मिडिया को हुई तब मिडिया ने सुरियावां स्टेशन पर Jaiswal के पिता से बातचीत की.

पिता ने लगाया बोल-बम का जयकारा लगाया:-

मिडिया से बातचीत में जैसवाल के पिता ने कहा- मैं बहुत खुश हूं. बाबा से कामना करूंगा कि बेटा दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करे. इसके बाद वो आगे निकले और बोल-बम का जयकारा लगाया. जैसवाल के पिता ने कहा, मेरा पूरा परिवार खुश है और हम सभी यही चाहते हैं कि यशस्वी दोहरा शतक मारे. सुरियावां में खुशी है. मैं चाहता हूं कि मेरा बेटा जिले का नाम करे. हमारे यूपी का नाम रोशन हो. बस मैं अब रास्तेभर यही कामना करते हुए जाऊंगा.

इसके बाद जब उनसे पूछा गया की आप बाबा के धाम जाकर किया कामना करेंगे तब उन्होंने कहा- मैं यही कहूँगा की बेटा जमकर खेले और सभी मैचों में उसकी मेहनत चमके. बता दे की जैसवाल के पिता कांवड़ लेने झारखंड के बाबा बैजनाथ धाम गये है. जहाँ एक तरफ जैसवाल की माँ हाउस वाइफ है तो वही उनके पिता भूपेंद्र जायसवाल हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं.

बता दे की Yashasvi Jaiswal ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले सेशन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 387 गेंदों में 171 रन की पारी खेली है. इसमें इन्होने 16 चौके और 1 छक्का लगाया है और इनका स्ट्राइक रेट 44. 19 रहा है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.