वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ इस भारतीय बल्लेबाज के सबसे बड़े दुश्मन बन गये यशस्वी, अब नहीं हो सकेगी

इस समय भारतीय क्रिकेट में यदि कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है तो वो यशस्वी जायसवाल है. इन्होने जब से वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी शतक जड़ा है तब से हर जगह इनकी चर्चा हो रही है, क्रिकेट के तमाम दिग्गज इनकी तारीफ करते नहीं थक रहे है, क्योकि इन्होने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में ही शतक जड़ने का काम किया है. ना केवल शतक जड़ा है बल्कि डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा 143 रन ( पारी अभी जारी है..) बनाने का भी अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

यशस्वी जायसवाल बने इस खिलाड़ी के दुश्मन:-

इसी के साथ आपको बता दे की यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर टीम इंडिया के एक बल्लेबाज का क्रिकेट करियर लगभगर बर्बाद कर दिया है. अब यशस्वी जायसवाल के रहते इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी होना नामुमकिन लग रही है. ऐसे में अब यशस्वी जायसवाल इस खिलाड़ी के सबसे बड़े दुश्मन बन गये है और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ही है. जोकि इन दिनों अपनी चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से बाहर चल रहे है.

ऐसे में अब इनकी गैरमौजूदगी में यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया का स्थाई ओपनर बनने का रास्ता साफ कर लिया है और के एल राहुल के लिए वापसी के सभी द्वार लगभग बंद कर दिए है. दरअसल, टीम इंडिया भी काफी समय से एक बेहतरीन ओपनर तलाश कर रही थी, क्योकि रोहित शर्मा भी अपने करियर के आखरी दौर से गुजर रहे है और के एल राहुल भी पिछले लम्बे समय से कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है. मगर अब यशस्वी जायसवाल के रूप में टीम इंडिया की तलाश लगभग पूरी हो गई है.

40.86 के स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी:-

बता दे की वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए ओपन करते हुए 350 गेंदों में नाबाद 143 रन की पारी खेली है. इसमें इन्होने 14 चौके लगाये है वही इनका स्ट्राइक रेट 40.86 रहा है. इसी के साथ बता दे की यशस्वी ने 215 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया था.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.