तिलक वर्मा को वनडे वर्ल्डकप 2023 में मौका मिलेगा या नहीं? खुद कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया खुलासा

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में भले ही टीम इंडिया के कई खिलाडियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया हो, मगर युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने अपने लाजवाब प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. उन्होंने इस सीरीज में अब तक खेले गये तीनों मैचो में कमाल का प्रदर्शन किया है. जहाँ इन्होने सीरीज के पहले मैच में 39 रन की शानदार पारी खेली तो वही दुसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद तीसरे मैच में भी 49 रन की शानदार पारी खेली. जिसके बाद अब उन्हें एशिया कप और वनडे वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह मिलने की मांग उठने लगी है.

तिलक वर्मा को वनडे वर्ल्डकप 2023 में मौका मिलेगा या नहीं? खुद कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया खुलासा
तिलक वर्मा को वनडे वर्ल्डकप 2023 में मौका मिलेगा या नहीं? खुद कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया खुलासा

आलम ये है की फैंस के साथ वसीम जाफर और प्रज्ञान ओझा जैसे पूर्व क्रिकेटर भी उनका समर्थन कर चुके है और इस मामले में रविचंद्रन अश्विन भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने भी तिलक को वर्ल्डकप और एशिया कप में मौका मिलने का जोरदार समर्थन किया है. इसी बीच अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा ब्यान सामने आया है, जिसमे उन्होंने ‘तिलक वर्मा को वनडे वर्ल्डकप 2023 में मौका मिलेगा या नहीं?’ सवाल का जवाब दिया है. रोहित शर्मा ने कहा-

मैं उनकी बल्लेबाजी में देख सकता हूं कि वो जिस उम्र में हैं उससे कहीं ज्यादा वो मैच्योर हैं. वह अपनी बल्लेबाजी को अच्छे से जानते हैं. जब मैं उनसे बात करता हूं तब ही पता चल जाता है कि वह बल्लेबाजी को बेहतर तरीके से जानते हैं. वह जानते हैं कि कब हिट करना और किस समय किस तरह बल्लेबाजी करनी है. इसके बाद रोहित शर्मा वर्ल्डकप में मौका मिलने को लेकर कहते है की, मैं बस इतना कहना चाहूंगा की मुझे वर्ल्डकप वगैरह के बारे में नहीं पता. लेकिन यह सच है कि वह काफी टैलेंटेड हैं और यह उन्होंने कुछ ही पारियों में दिखा दिया है.

वैसे आपको बता दे की इस वनडे वर्ल्डकप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को होने वाला है और अब इसके आयोजन में ज्यादा समय भी नहीं बचा है. मगर टीम इंडिया की नंबर 4 को लेकर समस्या अभी भी बनी हुई है. क्योकि सूर्यकुमार यादव वनडे में खुद को साबित नहीं कर पाए है और श्रेयस अय्यर की वापसी पर भी संदेह बना हुआ है. ऐसे में अब तिलक वर्मा चर्चा में बने हुए है क्योकि उन्होंने वेस्टइंडीज में नंबर 4 पर खुद को साबित किया है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.