ईशान किशन पाकिस्तान के खिलाफ मचा चुके है गदर, लेकिन अब के एल राहुल भी कर रहे है वापसी… ऐसे में सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ किसे मिलेगा मौका या दोनों एकसाथ खेलेंगे

एशिया कप 2023 में सुपर 4 के मुकाबले शुरू हो चुके है, जिसमे पहला मुकाबला बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेला गया है. वही, अब सुपर 4 का दूसरा मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 9 सितम्बर को खेला जायेगा और इसके बाद 10 सितम्बर को भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला होगा. लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के सामने एक बड़ी समस्या आन पड़ी है. वो समस्या ये है की इस 10 तारीख को पाकिस्तान के खिलाफ ईशान किशन को खिलाया जाये या के एल राहुल को?

ईशान किशन पाकिस्तान के खिलाफ मचा चुके है गदर, लेकिन अब के एल राहुल भी कर रहे है वापसी... अब सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ किसे मिलेगा मौका या दोनों एकसाथ खेलेंगे
ईशान किशन पाकिस्तान के खिलाफ मचा चुके है गदर, लेकिन अब के एल राहुल भी कर रहे है वापसी… अब सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ किसे मिलेगा मौका या दोनों एकसाथ खेलेंगे

दरअसल, जब एशिया कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान हुआ था तब उसमे ईशान किशन और के एल राहुल का नाम था. माना जा रहा था की टूर्नामेंट में के एल राहुल नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले खबर आई की के एल राहुल पहला दो मैच नहीं खेलेंगे, जिसके बाद ईशान किशन को मौका मिला और ईशान किशन ने इस मौके का फायेदा उठाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. इन्होने टीम को मुश्किल से बाहर निकालने का काम किया था.

मगर अब के एल राहुल भी पूरी तरह से फिट होकर श्रीलंका पहुँच गये है और उन्होंने नेट्स में प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है, जिसके बाद ये सवाल चर्चा में आ गया की अब सुपर 4 पर पाकिस्तान के खिलाफ कौन खेलेगा? ईशान किशन या के एल राहुल? वैसे इस मसले पर चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा-

के एल राहुल अब पूरी तरह से ठीक हैं. हमें लगता है कि उनके टीम में होने से हमें एक बढ़िया संतुलन मिलता है. के एल बेंगलुरु में लगे कैंप का हिस्सा थे, जहां हम उनके प्रदर्शन से ख़ुश थे. उन्होंने पिछले दो दिनों में (एनसीए में) कुछ मैच खेले हैं. उन्होंने 50 ओवर तक कीपिंग की और लगभग 50 ओवर तक बल्लेबाज़ी भी की.

वही, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कहते है की टीम प्रबंधन निश्चित रूप से राहुल और किशन दोनों को प्लेइंग 11 में शामिल करने की संभावना तलाशेगा. साथ ही रोहित ने कहा कि यह फै़सला विपक्ष, स्थिति और फ़िटनेस स्तर के आधार पर लिया जाएगा.

वही, आपको बता दे की प्लेयिंग 11 में इन दिनों को एक साथ लेना बहुत मुश्किल है. इनमे से किसी एक को ही खिलाया जा सकता. यदि दोनों को खिलाना है तो फिर शुभमन गिल को बाहर करना होगा और उनकी जगह के एल राहुल या ईशान किशन को खिलाना पड़ेगा और इसमें भी ईशान किशन को प्राथमिकता देनी चाहिये. क्योकि ईशान किशन ओपन करते हुए दुहरा शतक जमा चुके है और इन्होने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर भी कमाल का प्रदर्शन किया था.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.