विराट कोहली vs महेंद्र सिंह धोनी vs सचिन तेंदुलकर? किसकी कमाई है सबसे ज्यादा? कैसे कमाते है एक दिन में करोड़ो रूपये

एक वक्त था जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड बाकी सभी क्रिकेट बोर्ड के मुकाबले बहुत गरीब हुआ करता था, मगर आज सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. यही वजह है जो आज भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI अपने खिलाडियों को पैसो का जमकर बरसात करता है और आईपीएल से भी खूब तगड़ी कमाई करवाता है. इसी के चलते आज हम आपको टीम इंडिया के तीन महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कुल कमाई के बारे में आपको बताने वाले है.

विराट कोहली vs महेंद्र सिंह धोनी vs सचिन तेंदुलकर? किसकी कमाई है सबसे ज्यादा? कैसे कमाते है एक दिन में करोड़ो रूपये
विराट कोहली vs महेंद्र सिंह धोनी vs सचिन तेंदुलकर? किसकी कमाई है सबसे ज्यादा? कैसे कमाते है एक दिन में करोड़ो रूपये

अब आपको इन तीनों दिग्गजों की कमाई के बारे में बताये उससे पहले आपको बता दे की ये तीनों क्रिकेट की दुनिया के महान खिलाडियों की लिस्ट में टॉप पर आते है. जहाँ एक तरफ सचिन तेंदुलकर ने अपने बल्लेबाज का जलवा दुनिया के हर क्रिकेट ग्राउंड पर बिखेरा है और खूब रन बनाये है तो वही धोनी ने अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है. हालाँकि, अब ये दोनों खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके है. वही, बात करे कोहली की तो वो भी अब आये दिन रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाये जा रहे है.

कितनी है धोनी, कोहली और सचिन तेंदुलकर की कमाई:-

अब सबसे पहले बात करे सचिन तेंदुलकर की कुल कमाई की तो सचिन तेंदुलकर की कुल नेटवर्थ तकरीबन 1250 करोड़ रूपए है. इन्होने भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेला है और अब भी बतौर मेंटर MI टीम के साथ जुड़े है. इसके अलावा ये कई तरह के विज्ञापनों से भी जुड़े हैं. इनके बाद महेंद्र सिंह धोनी की कुल नेट वर्थ तकरीबन 1040 करोड़ रूपए है. महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में CSK के लिए खेलते है.

महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के अलावा कई तरह के स्टार्टअप भी खोल रखे है. यहाँ तक की इन्होने हाल ही में एक प्रोडक्शन हाउस भी बनाया है, जिसकी पहली फिल्म रिलीज भी हो चुकी है. वही, बात करे विराट कोहली की तो इनकी नेट वर्थ तकरीबन 1050 करोड़ रूपए है. कोहली अभी टीम इंडिया के लिए खेल रहे है, आईपीएल में RCB के लिए खेलते है. इसके अलावा ये भी कई तरह के विज्ञापन करते है. साथ ही इन्होने हाल में एक रेस्टुरेंट भी खोला है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.