IND vs WI: महज 25 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में Virat Kohli ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, वीरेंद्र सहवाग को भी पछाड़ा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचो की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है, इसके मुकाबले के पहले सेशन में जहाँ एक तरफ भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने तूफानी शतक जड़ क्रिकेट की दुनिया में बवाल मचा दिया है और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए तो वही स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है, जिसकी चर्चा अब काफी तेजी से चल रही है.

रोहित- जायसवाल ने जड़ा तूफानी शतक:-

बता दे की वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच के पहले सेशन के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाया और विंडीज बल्लेबाजों को 150 रनों पर समेट दिया. वही, मैच का दूसरा दिन भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा. जहाँ रोहित- जायसवाल दोनों ने तूफानी शतक जड़ा तो वही विराट कोहली ने दुसरे दिन का खेल खत्म होने तक 96 गेंदों में 36 रन की पारी खेली.  इस दौरान कोहली ने जैसे ही 25 रन बनाये, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 8504 रन अपने नाम कर लिए.

विराट कोहली ने 8504 रन अपने नाम करते ही टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप-5 की लिस्ट में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया. बता दे की अब विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवे बल्लेबाज बन गये है. इस मामले में इन्होने वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया है. जबकि इनके उपर वीवीएस लक्ष्मण, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का नाम काबिज है.

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज:-

  1. सचिन तेंदुलकर- 15921 रन (200 टेस्ट)
  2. राहुल द्रविड़- 13265 रन (163 टेस्ट)
  3. सुनील गावस्कर- 10122 (125 टेस्ट)
  4. वीवीएस लक्ष्मण- 8781 रन (134 टेस्ट)
  5. विराट कोहली- 8504 रन (110 टेस्ट, पारी जारी…)

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.