विराट कोहली से डरा पाकिस्तान के ये गेंदबाज… पिछले साल वर्ल्डकप में 87 रन की पारी खेल कोहली ने दिए जख्मों को किया याद

एशिया कप 2023 का आगाज हो चूका है और इसके अब तक दो मैच खेले जा चुके है. वही, अब इस टूर्नामेंट का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 3 सितम्बर को खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए दोनों देशों के फैंस बेहद उत्सुक है और टीमें भी पूरी तरह से तैयार है. वही, आपको बता दे की इस महा मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज शादाब खान, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से काफी अधिक घबराए हुए है.

विराट कोहली से डरा पाकिस्तान के ये गेंदबाज... पिछले साल वर्ल्डकप में 87 रन की पारी खेल कोहली ने दिए जख्मों को किया याद
विराट कोहली से डरा पाकिस्तान के ये गेंदबाज… पिछले साल वर्ल्डकप में 87 रन की पारी खेल कोहली ने दिए जख्मों को किया याद

बता दे की पिछले साल ICC टी-20 वर्ल्डकप में जब भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला हुआ था तब कोहली ने नाबाद 87 रन की अहम पारी खेली थी और अकेले ही पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली थी. कोहली ने इस 87 रन की पारी के दौरान शादाब खान की भी जमकर पिटाई की थी. अब उसी पिटाई को शादाब खान अभी तक नहीं भूले है. उन्होंने कोहली की इस पारी को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा-

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने जिस तरह से खेला वह अविश्वसनीय था, उन्होंने हमसे मैच छीन लिया और भारत को जीत दिलाई, मुझे नहीं लगता कि विराट के अलावा दुनिया का कोई भी खिलाड़ी ऐसा कर सकता है. विराट कोहली की खूबी ये है कि वो किसी भी परिस्थिति में, किसी भी टीम के खिलाफ मैच जीत सकते हैं.

बता दे की विराट कोहली पिछले साल हुए एशिया कप और वर्ल्डकप के बाद से शानदार फॉर्म में है. वो अब तक कई शतक भी लगा चुके है. उन्होंने पिछले साल दिसंबर के बाद से इस प्रारूप में 13 मैच में 554 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 50.36 रहा है. वही, अब इस एशिया कप और आगमी वनडे वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए कोहली ने कहा है की मैं इन 3- 4 महीनों के लिए पूरी तरह से तैयार हु और खूब उत्साहित हु. 

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.