Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया में अचानक हो सकती है इस तूफानी बल्लेबाज की एंट्री, वर्ल्डकप में भी मिलेगा मौका

एशिया कप 2023 के वेन्यु और शेड्यूल का ऐलान हो चूका है, जिसके अनुसार इस टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्‍त को होगा और इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जायेगा. इसमें टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा, जोकि 2 सितंबर को होगा. ऐसे में इस एशिया कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड को लेकर चर्चा अभी से तेज हो गई. इसी बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है की BCCI के सिलेक्टर्स ने जिस खिलाड़ी को ख़त्म मान लिया था और उसे टीम इंडिया में खिलाना बिलकुल बंद कर दिया था अब उसे एशिया कप के लिए टीम इंडिया में मौका दिया जा सकता है.

Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया में अचानक हो सकती है इस तूफानी बल्लेबाज की एंट्री, वर्ल्डकप में भी मिलेगा मौका
Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया में अचानक हो सकती है इस तूफानी बल्लेबाज की एंट्री, वर्ल्डकप में भी मिलेगा मौका

संभवाना ये भी है की इस खिलाड़ी की एशिया कप के साथ वनडे वर्ल्डकप में भी वाइल्डकार्ड एंट्री हो सकती है. तो चलिए जानते है आखिर कौन है ये खिलाड़ी? और क्यों हो सकती है इस खिलाड़ी की वापसी?

सबसे पहले आपको एशिया कप के लिए अभी टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के बाद एशिया कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो जायेगा. क्योकि सिलेक्टर्स इस सीरीज में खिलाडियों के प्रदर्शन को देखकर ही उन्हें एशिया कप में मौका देंगे. अब हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन है. जिन्हें एशिया कप के लिए एक मौका दिया जा सकता है.

ये है असली कारण;-

हालाँकि, इस समय टीम इंडिया के पास सलामी बल्लेबाजी की भी कोई कमी नहीं है. जहाँ टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी है तो वही बैकअप के लिए ईशान किशन सलामी बल्लेबाज है. लेकिन यहाँ समस्या ये है की रोहित और शुभमन दोनों दाएं हाथ के बल्‍लेबाज है. जबकि किसी भी मैच में दाए और बाए का अच्छा कॉम्बिनेशन माना जाता है. अब यदि इस समस्या को ख़त्म करने के लिए ईशान किशन को मौका दिया जाए तो उनके पास भी अनुभव की कमी है.

यही वजह है जो अब शिखर धवन की वापसी हो सकती है. वैसे आपको बता दे की धवन ने अपना आखरी वनडे मुकाबला दिसंबर 2022 में बांग्‍लादेश के खिलाफ खेला था. उसके बाद से ही वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. वो अब किसी भी फोर्मेट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि अब शिखर धवन की वनडे वर्ल्डकप में वापसी हो सकती है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.