टीम इंडिया को मिल गया दूसरा वीरेंद्र सहवाग, सिर्फ अपने दम पर भारत को विश्वकप ट्रॉफी दिलाने की रखता है काबिलियत

भारतीय क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग जैसा कोई दूसरा विस्फोटक बल्लेबाज नहीं हुआ। सहवाग का खौफ गेंदबाजों पर कुछ ऐसा रहा करता था कि अच्छे अच्छे गेंदबाज अपनी लाईन-लेंथ भूल जाया करते थे। पर अब टीम इंडिया को एक ऐसा ओपनर बल्लेबाज मिल चुका है जो वीरेंद्र सहवाग की हूबहू नकल है।

सहवाग जैसा गेंदबाजों को धोता है यह खिलाड़ी

यह बल्लेबाज बेहद युवा है और अगर विश्वकप में यह खेलता है तो अपने दम पर यह कुछ भी कर सकता है। साथ ही जो रोल भारत के लिए 2011 विश्वकप में वीरेंद्र सहवाग ने निभाया था, ठीक वैसा ही कुछ यह नौजवान विस्फोटक बल्लेबाज भी निभाते हुए देखा जा सकता है।

आईपीएल 2023 में मचाया था धमाल

यह बैट्समैन और कोई नहीं बल्कि राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में ओपनिंग करने वाले यशस्वी जायसवाल हैं। इस बल्लेबाज का हालिया फॉर्म इतना बढ़िया रहा है कि संभवतः शुभमन गिल को अपनी ओपनिंग पोजिशन भी खोनी पड़ सकती है।

चाह कर भी अनदेखा नहीं कर पा रहे सेलेक्टर्स

क्योंकि एक तो यशस्वी जायसवाल बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। जिससे उनके और रोहित शर्मा के बीच अच्छी तालमेल होगी। उसके अलावा भारत के पिचों पर जायसवाल का रिकॉर्ड शुभमन गिल से बिल्कुल कम नहीं है। आईपीएल 2023 में जायसवाल के रिकॉर्ड्स को देखें तो इस खिलाड़ी ने 14 मैच में 625 रन बनाए।

रोहित-गिल या रोहित-जायसवाल

इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 163.61 का रहा जबकि अपनी इन पारियों में उन्होंने 82 चौके और 26 छक्के भी लगाए। यही वजह है कि चयनकर्ता चाह कर भी जायसवाल जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को अनदेखा नहीं कर पा रहे हैं। अब आने वाले कुछ दिनों में ही यह साफ़ हो पाएगा कि विश्वकप में हमें रोहित-गिल की जोड़ी ओपनिंग करती दिखाई देगी या फिर रोहित-जायसवाल की जोड़ी।

Leave a Comment