स्कॉट एडवर्ड ने करी है अभी तक बाबर आज़म से बेहतर कप्तानी, इस विश्वकप में कौन है बेहतर कप्तान

आईसीसी विश्वकप 2023 में काफी सारी टीम हिसा ले रही है और इस टूर्नामेंट एक अभी तक आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके है। इन मुकाबलों में काफी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है और कुछ टीमो के लिए ये  सफर भुलाने लायक रहा है और ऐसा लग रहा है कि वो इसे भूलना चाहेंगे।

उन तीनो में नाम पाकिस्तान के अभी आता है जहाँ पाकिस्तान ने अपने शुरुआत के 2 मुकाबले जीत कर अच्छी शरूआत करी थी लेकिन उसके बाद से ही पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नही रहा है और उन्होंने अपने दोनों ही मुकाबले गवा दिए थे। इसी कारण उनके इस टूर्नामेंट के बाहर होने की कगार आ गयी है।

नीदरलैंड ने किया है शानदार प्रदर्शन :

नीदरलैंड ने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। वो कवालीफायर जीत कर यहाँ पर आए है और इसी कारण उनसे काफी उम्मीद थी। उन्होंने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है जहाँ उन्होंने साउथ अफ्रीका को हराकर इस टूर्नामेंट का पहला अपसेट किया था वही उसके बाद उन्होंने बांग्लादेश को हराया है।

scott edwards vs babar azam
scott edwards vs babar azam

स्कॉट एडवर्ड ने बाबर अजं से करी है बेहतर कप्तानी :

इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने कमाल की कप्तानी करी है। स्कॉट ने इन टूर्नामेंट के लिए हर मुकाबले के लिए एक प्लान बनाया है और वो उन प्लान के अनुसार ही कमाल का प्रदर्शन करते है। उन्होंने अपने गेंदबाजों अक सही से इस्तेमाल किया है और उनके प्लान की काफी तारीफ हो रही है।

बाबर आज़म की हो रही आलोचना :

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बाबर आज़म के द्वारा इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नही किया गया है। इस टूर्नामेंट में बाबर आज़म के बल्ले से रन तो लग ही नहीं रहे है वही इसके अलावा वो अच्छी कप्तानी भी नहीं कर रहे है। उन्होंने काफी सारे गलत निर्णय भी लिए है वही वो अपने खिलाड़ियों पर भी गुस्सा करते हुए नजर आए है।

scott edwards vs babar azam
scott edwards vs babar azam

इसके बाद खबरों के अनुसार पकिस्तान क्रिकेट में भी काफू उथल पुथल बना हुआ है जहाँ ऐसी भी रिपोर्ट सामने निकल कर आ रही है कि इस आईसीसी विश्वकप के बाद बाबर आज़म को कप्तानी से हटाया जा सकता है। उनके जगह या तो सरफ़राज़ अहमद या शाहीन अफरीदी उनकी जगह टीम के नए कप्तान बन सकते है।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.