WI vs IND: पहले कुलदीप ने बरपाया घातक गेंदबाजी का कहर फिर आई सूर्या-तिलक की आंधी, भारत ने 7 विकेटों से जीता तीसरा T20, शुभमन ने फिर कटाई नाक

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हुई 5 मैचो की टी-20 सीरीज में लगातार पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने तीसरे मैच में वेस्टइंडीज को पटखनी दे दी है. सोमवार को खेले गये सीरीज के इस तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 13 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत दर्ज की है और इसी के साथ सीरीज में शानदार वापसी भी है. अब सीरीज 2-1 पर आ गई है.

WI vs IND: पहले कुलदीप ने बरपाया घातक गेंदबाजी का कहर फिर आई सूर्या-तिलक की आंधी, भारत ने 7 विकेटों से जीता तीसरा T20
WI vs IND: पहले कुलदीप ने बरपाया घातक गेंदबाजी का कहर फिर आई सूर्या-तिलक की आंधी, भारत ने 7 विकेटों से जीता तीसरा T20

दरअसल, इस मैच में वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, जोकि कुछ ठीक नहीं रहा. क्योकि विंडीज टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बना सकी और मेहमान टीम को 160 रन का लक्ष्य दे पाई, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने तिलक और सूर्या की दमदार बल्लेबाजी के दम पर महज 17. 3 ओवर में 164 रन बना दिए.

लिहाजा, टीम इंडिया ने 13 गेंदे शेष रहते इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया. इस दौरान टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवाए. बता दे की पहले दो मैच में करारी हार के बाद इस मैच में ईशान किशन की जगह यशस्वी जायसवाल को प्लेयिंग 11 में शामिल किया था, मगर वो फ्लॉप साबित हुए. यशस्वी जायसवाल 1 रन बनाकर ही आउट हुए. वही, शुभमन गिल 6 रन बनाकर आउट हुए.

सूर्या और तिलक की जोड़ी ने किया कमाल:-

बता दे की इस मैच में टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी में कुलदीप यादव और बल्लेबाजी में तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है, जिसके दम पर टीम इंडिया इस मैच को जीती है. जहाँ एक तरफ कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर के कोटे में महज 28 रन देकर 3 विकेट झटके तो वही बल्लेबाजी में तिलक वर्मा ने नाबाद 49 और सूर्या ने 83 रन की पारी खेली है.

इनके अलावा गेंदबाजी में अक्षर पटेल और मुकेश कुमार 1-1 विकेट झटका है. वही, बल्लेबाजी में सूर्या और तिलक के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने 20 रन की पारी खेली है. वही, बात करे वेस्टइंडीज के बल्लेबाजो की तो उसमे ब्रैंडन किंग और कप्तान रोव्मन पोवेल ने क्रमशः 42 और 40 रन की पारी खेली, इसके बाद गेंदबाजी में ओबेड मकोय ने 1 विकेट तो अल्ज़ारी जोशेफ ने 2 विकेट झटके है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.