IND Vs ENG: नवाबों की शहर में मोहम्मद शमी ने मचाया गदर? बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, आंकड़े देख दंग रह जाएंगे आप।

Mohammed Shami: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम लगातार जबरदस्त प्रदर्शन दिख रही है। रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला गया था यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया था इस मुकाबले में भारतीय टीम एक शरण से मुकाबला जीत लिया है। टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद शमी के सामने अंग्रेजी बल्लेबाज का कुछ नहीं चल पाया। मोहम्मद शमी ने 7 ओवर में 22 रन देखकर चार विकेट हासिल किए हैं। खतरनाक गेंदबाजी के बदौलत मोहम्मद शमी बहुत बड़ा रिकॉर्ड भी हासिल कर लिया है।

नवाबों की शहर में शमी(Mohammed Shami) ने मचाया गदर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रही है अभी तक कुल 6 मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबले भारतीय टीम जीत लिया है जिससे टीम अभी प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर मौजूद है पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 230 रन बनाए।

जवाब में 34.5 ओवर में 129 रन बनाकर पूरी टीम सिमट गई भारत की तरफ से जबर्दस्त गेंदबाजी करने का माहौल बना टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चार दिग्गज इंग्लैंड बल्लेबाज को बुरी तरह से पराजित किया जिसमें जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल रशीद शामिल है। इन्होंने अपने साथ ओवर में दो ओवर मेडल डालकर चार विकेट के नुकसान पर 22 रन दिए हैं।

वनडे में सबसे तेज 40 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मोहम्मद शमी(Mohammed Shami)

इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन मोहम्मद शमी का रहा है इन्होंने 7 ओवर में चार विकेट ले लिया है इस दौरान वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 40 विकेट लेने वाले खिलाड़ी मोहम्मद शमी बन गए हैं।

मोहम्मद शमी यह कारनामा सिर्फ 13 मैच में कर दिया है जानकारी के मुताबिक आपको बता दूं कि वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी सिर्फ दो मैच खेले हैं जिसमें हुए 9 विकेट ले चुके हैं भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी बहुत बड़ा गेंदबाज माना जाता है।

मोहम्मद शमी के इससे अलग रिकॉर्ड की बात करूं तो वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार चार या उससे अधिक विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं इतना ही नहीं इन्होंने छठी बार यह कारनामा करके मिचेल स्टार्क की बराबरी भी कर ली है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport