IND vs AUS 2nd Test: भारतीय गेंदबाजों के सामने 236 रन ही बना पाए ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी, इन गेंदबाजो का रहा दबदबा

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जारी है. टीम इंडिया ने शुक्रवार को पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती पारी 263 रनों पर समेट दी. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा. पहले दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी ने बयान दिया जिससे निराशा साफ झलक रही थी.

दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मेहमान टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. वो तो भला हो उस्मान ख्वाजा (81 रन) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 72) का जिनकी पारियों की बदौलत टीम ने 263 रन बना लिए. भारत के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का जलवा मैदान पर फिर दिखा. दोनों ने 3-3 विकेट झटके.

पेसर शमी ने कमाल की गेंदबाजी की और डेविड वॉर्नर (15) को अपना पहला शिकार बनाया. इसके बाद उन्होंने ट्रेविस हेड (12), नाथन लियोन (10) और कुहनेमैन (6) को पवेलियन भेजा. कुहनेमैन के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की पारी सिमट गई. रवींद्र जडेजा और अश्विन ने गेंद से फिर बेहतरीन खेल दिखाया और बाकी के 6 विकेट मिलकर अपने नाम किए. अक्षर पटेल ने 12 ओवर में 2.8 के इकॉनमी रेट से 34 रन दिए लेकिन वह कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए. पेसर मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 30 रन दिए

दिल्ली में जारी इस मुकाबले के शुरुआती दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोकर 21 रन बनाए. स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 13 जबकि केएल राहुल 4 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. रोहित ने जहां अभी तक 34 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका जड़ा तो वहीं, राहुल ने 20 गेंद खेली हैं. दोनों से भारतीय फैंस को बड़ी उम्मीदें हैं.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.