6, 4, 6, 6, 6, 6.. 13 करोड़ी Harry Brook ने ईडन गार्डन में मचाया भौकाल, 55 गेंदों में जड़ डाला तूफानी शतक, ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

आखिरकार आईपीएल 2023 का पहला शतक आ गया है. इस शतक को सनराइजर्स हैदराबाद टीम के धाकड़ बल्लेबाज Harry Brook ने लगाया है. जी हां, बता दे की शुक्रवार को आईपीएल 2023 का 19 वां मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया, जोकि रोमांच से भरपूर रहा.

क्योकि इसी मैच में SRH के धाकड़ बल्लेबाज Harry Brook ने भौकाल मचाया. इस मैच में इन्होने मात्र 55 गेंदों का सामना किया, जिनपर 12 चौके और 3 आतिशी छक्के लगाकर नाबाद 100 रन की तूफानी पारी खेली. इस दौरान जहाँ इनका स्ट्राइक रेट 181.82 रहा. तो इन्होने अपना अर्धशतक 32 गेंदों में पूरा किया.

अब Harry Brook की इस तूफानी बल्लेबाजी पर फैंस फ़िदा हो गए हैं और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. बता दे की इस मैच में KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन Harry Brook की वजह से KKR का ये फैसला उनके लिए बिलकुल भी ठीक नहीं रहा.

क्योकि Harry Brook ने पारी की शुरुआत ही चौका लगाकर की और बाद में शतक जड़कर धमाकेदार अंदाज में पारी का अंत भी किया. इसी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद विपक्षी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को 229 रन का विशालकाय लक्ष्य दे पाई.

खैर, आपको बता दे की Harry Brook ने अपनी इस पारी में 29 गेंदों में 34 रन स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ लगाये और 26 गेंदों में 66 रन पेस के खिलाफ लगाए. इसी के साथ Harry Brook, डेविड वार्नर और जोनी बेयरस्टो के बाद SRH की तरफ से शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गये है.

Categories IPL

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.