MI जीता मैच तो हार्दिक पंड्या पर BCCI ने लगा दिया तगड़ा जुर्माना, धीमी ओवर गति के कारण हुई कार्रवाई

Hardik pandya fined for slow over rate match:-  मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2024 के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को हराया, लेकिन इस जीत की खुशियां ज्यादा देर तक नहीं टिक पाईं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

निर्धारित समय में ओवर पूरे करने में विफल रहे हार्दिक

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है। हार्दिक पर यह जुर्माना इसलिए लगाया गया है क्योंकि वह पंजाब के खिलाफ मैच में निर्धारित समय सीमा में 20 ओवर पूरे करने में विफल रहे। चूंकि यह पहला मामला है, इसलिए केवल 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

दोबारा गलती होने पर और सख्त कार्रवाई संभव

अगर भविष्य में भी ऐसी गलती दोहराई गई तो हार्दिक और मुंबई इंडियंस के अन्य खिलाड़ियों पर और अधिक सख्त कार्रवाई हो सकती है। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, “मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी।”

मुंबई ने गेंदबाजों के दम पर जीता मैच

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रन बनाए और फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब को 9 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबई ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं। पंजाब की टीम को शुरुआत में ही झटके लगे और उन्होंने 14 के स्कोर पर ही अपने 4 विकेट गंवा दिए थे।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.