World Cup 2023: वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम? बाहर हुई श्रीलंका, जानिए क्या है प्वाइंट टेबल का हाल।

IND vs SL, ODI World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 33वें मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था इस मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम बेहतरीन अंदाज में नजर आए थे। निर्धारित 50 ओवर में 357 रन बनाकर भारतीय टीम 302 रन से मुकाबला जीत लिया है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ऐतिहासिक जीत से सेमीफाइनल क्वालीफाई किया भारत

team india in semi final
team india in semi final

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 33 वन मुकाबला मुंबई के वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था जिसमें टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 357 दान की जबरदस्त स्कोर खड़ा किया जवाब में श्रीलंका की टीम 55 रनों पर सिमट गई।

भारत की तरफ से जबर्दस्त गेंदबाजी देखने को मिली थी जिस वजह से श्रीलंका टीम 55 रन पर ही दम तोड़ दिए श्रीलंका के खिलाफ इसी एतिहासिक रिकॉर्ड के साथ वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम अपना जगह सुनिश्चित कर लिया है।

team india in semi final
team india in semi final

वर्ल्ड कप 2023 में भारत सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है तो वहीं श्रीलंका इस मुकाबले को हारने के बाद वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

जानिए प्वाइंट टेबल का क्या है हाल

आज के मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है और इस जीत के बाद प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर चला गया है भारत टीम ने श्रीलंका को 302 रन से पराजित किया है इस वजह से इनके नेट रन रेट में भी बढ़ोतरी हुई है।

भारत का नेट रन डाटा + 2.102 हो गया है दक्षिण अफ्रीका की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे स्थान पर तथा चौथी स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम बरकरार है।

team india in semi final
team india in semi final

पाकिस्तान टीम की इस वर्ल्ड कप में उतना अच्छा स्थिति नहीं रहा है प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई है जबकि अफगानिस्तान की टीम छठे स्थान पर है तो वहीं भारत से हार का सामना करने के बाद श्रीलंका की टीम सातवें स्थान पर चली गई है।

वही नीदरलैंड की टीम आठवें नंबर पर है तो बांग्लादेश की टीम नवें नंबर पर है पिछले बार का वर्ल्ड चैंपियन टीम की दुर्गति इस वर्ल्ड कप में हो गई है इंग्लैंड की टीम 10 नंबर पर सबसे नीचे बैठी हुई है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport