ना हार्दिक, ना गायकवाड़… ये खूंखार बल्लेबाज होगा आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया का कप्तान, नाम सुनकर लगेगा 440 वोल्ट का झटका

इस समय रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के साथ दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. जिसमे टीम इंडिया पहला मैच शानदार तरीके से जीत चुकी है, लेकिन दुसरे मैच में टीम इंडिया को काफी मशकत करनी पड़ रही है. क्योकि दुसरे मैच में विंडीज के खिलाड़ी भी शानदार प्रदर्शन कर रहे है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है की आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या या ऋतुराज गायकवाड़ नहीं होंगे.

बता दे की टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलनी है, जिसमे रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया. वही, इन सीरीज के टीम इंडिया को आयरलैंड का दौरा करना है. जहाँ 3 मैचो की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. ये दौरा 18, 20 और 23 अगस्त का रहेगा. लेकिन अब इस दौरे को लेकर बड़ी चौकाने वाली खबर सामने आई है की टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक या गायकवाड़ नहीं होंगे..

कौन होगा आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया का कप्तान:-

अब सवाल उठता है की जब हार्दिक या गायकवाड़ कप्तान नहीं होंगे तब कौन कप्तान होगा? तो आपको बता दे की एक खास रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड दौरे पर सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के कप्तान हो सकते है. ये फैसला एशिया कप को मद्देनजर लिया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, BCCI एशिया कप से पहले हार्दिक को रेस्ट देना चाहती है.

वैसे, हार्दिक पांड्या विंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा है. बता दे की सूर्या को कप्तानी सौंपने का एक कारण ये भी है की BCCI लम्बे समय से सूर्यकुमार यादव को टी-20 क्रिकेट का कप्तान बनाना चाहती है. क्योकि ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 के बाद से रोहित शर्मा को टी-20 फोर्मेट की कप्तानी नहीं सौंपी जा रही है.

उनकी जगह हार्दिक पांड्या को कप्तानी दी जा रही है. लेकिन हार्दिक के साथ समस्या ये है की वो तेज गेंदबाज भी है और तेज गेंदबाज अक्सर बैक इंजरी का शिकार हो जाते है. ऐसे में BCCI सूर्यकुमार यादव को बैकअप कप्तान बनाने के चक्कर में है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.