नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने करे 3 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम, भारतीय टॉप आर्डर ने रचा विश्वकप में ये कारनामा

भारत और नीदरलैंड के बीच आईसीसी विश्वकप 2023 का अंतिम लीग मुकाबला खेला जा रहा है। इस अंतिम लीग मुकाबले का कोई ज्यादा अहमियत नहीं है क्यूंकि इस मुकाबले के निर्णय से कुछ ख़ास असर नहीं पड़ेगा। इसी कारण इस मुकाबले में भारतीय टीम खुल कर प्रदर्शन करेंगे।

दोनों ही टीम का लिए ये विश्वकप काफी उलटा गया है। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मुकाबला नही गवाया है और वो सभी के सभी 8 मुकाबले जीत चुके है। वही नीदरलैंड की टीम ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नही किया है और वो अंक तालिका में सबसे निचे बने हुए है।

रोहित शर्मा ने किये कीर्तिमान अपने नाम :

इस पुरे टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा इस ओउरे टूर्नामेंट एम् भारतीय टीम को शानदार शरूआत देते हुए आए है जहाँ उन्होंने काफी बार भारत को एक तगड़ी शरूआत दी है। वो इस बार अपने कीर्तिमान के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे है और इसी कारण उनकी तारीफ हो रही है।

वही आज रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में कुछ बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये है। उनके नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके अलावा उन्होंने वर्ल्ड कप के एक एडिशन में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कीर्तिमान अपने नाम किया है। रोहित शर्मा भारतीय  कप्तान के तौर पर भी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए है।

भारतीय टीम ने भी रचा इतिहास :

भारत के टॉप आर्डर ने इस टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। पुरे टूर्नामेंट में सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विरोधी गेंदबाजों को काफी परेशान किया है। आज के भी मुकाबले इ भारत का टॉप ऑर्डर सर चढ़ कर बोला और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जहाँ एक पारी में कसी भी टीम के टॉप 4 बल्लेबाजों ने 50से ज्यादा का स्कोर बनाया है। भारत की तरफ से शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर सभी ने अर्धशतकीय पारी खेली है।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.