6,6,0,6, Wd, 6…. 24.75 करोड़ी गेंदबाज की आईपीएल में हुई धुनाई, क्लासेन-शाहबाज ने बनाया भूत

आईपीएल 2024 के शनिवार के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को चार रन से हराया। यह मैच रोमांचक रहा, लेकिन कोलकाता के लिए एक चिंता का विषय रहा मिचेल स्टॉर्क की खराब गेंदबाजी। स्टॉर्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज हैं, जिन्हें कोलकाता ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था।

19 वें ओवर में लुटा दिए 26 रन

मैच में, कोलकाता को आखिरी दो ओवरों में 39 रनों की जरूरत थी। कप्तान ने गेंद स्टॉर्क को सौंपी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Henrik Klasen) और शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने उनकी गेंदबाजी को धुनाया। स्टॉर्क के इस ओवर में चार छक्के लगे – तीन क्लासेन और एक शाहबाज अहमद के बल्ले से। कुल 26 रन बने, जिससे कोलकाता लगभग मैच से बाहर हो गई थी।

हालांकि, आखिरी ओवर में हर्षित राणा (Harshit Rana) की शानदार गेंदबाजी ने कोलकाता को चार रन से जीत दिला दी। यह स्टॉर्क का आईपीएल में लंबे समय बाद वापसी मैच था, और उनके खराब प्रदर्शन ने कोलकाता के प्रशंसकों को चिंतित कर दिया।

आईपीएल इतिहास के सबसे महँगे गेंदबाज 

मिचेल स्टॉर्क ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज हैं, जिन्हें आईपीएल 2024 नीलामी में कोलकाता ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। यह आईपीएल इतिहास का सबसे महंगे गेंदबाज है। स्टॉर्क ने अपना पिछला आईपीएल मैच 2015 में खेला था, और उनकी वापसी को लेकर कोलकाता के प्रशंसक उत्साहित थे। हालांकि, पहले ही मैच में उनकी खराब प्रदर्शन ने निराशा पैदा कर दी है।

इस मैच में, सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 187 रन बनाए। क्लासेन ने 48 गेंदों पर 72 रन की शानदार पारी खेली, जबकि शाहबाज अहमद ने 29 गेंदों पर 41 रन बनाए। कोलकाता के लिए उमरान मलिक (Umran Malik) ने 4 ओवरों में 30 रन देकर 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए, कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कोलकाता ने 5 विकेट पर 87 रन बना लिए थे। लेकिन फिर निधि नौटियाल (Nidhi Nautiyal) और मयंक मिश्रा (Mayank Mishra) ने छठे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। निधि ने 32 गेंदों पर 47 रन बनाए, जबकि मयंक ने 41 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए। हालांकि, अंत में स्टॉर्क और राणा के अंतिम प्रदर्शन ने कोलकाता को जीत दिलाई।

इस जीत के बावजूद, स्टॉर्क का प्रदर्शन कोलकाता के लिए चिंता का विषय है। उन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा, क्योंकि टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा। कोलकाता की टीम भी यह देखना चाहेगी कि क्या स्टॉर्क में उनके 24.75 करोड़ रुपये का निवेश सही है या नहीं।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.