IND Vs ENG: नवाबों के शहर में मैन ऑफ द मैच का असली हकदार रोहित शर्मा नहीं, बल्कि ये दिग्गज खिलाड़ी, जानिए क्या है खास।

IND Vs ENG World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 29 वन मुकाबला लखनऊ की कान्हा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को खेला गया था इस मुकाबले में भारतीय टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन टीम को 100 रन से मात दी। भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए जवाब में इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवर में 129 रन पर ऑल आउट हो गई। कप्तान रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

20 साल के बाद भारत ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराया

रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने एक एतिहासिक रिकॉर्ड हासिल किया है 2003 के बाद वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम ने इंग्लैंड से कोई भी मुकाबला नहीं जीत पाया है।

रोहित शर्मा की अगवाई वाली भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के अलावा कई दिग्गज बल्लेबाज के दम पर इस पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को मिला मैन ऑफ द मैच

इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन जीत हासिल करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया इन्होंने 87 रनों की जबरदस्त पारी के लिए इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 49 रन बनाए। केएल राहुल ने भी 39 रन बनाए हैं। इंग्लैंड की तरफ से डेविड बैन ने तीन विकेट लिए जबकि क्रिस बॉक्स और आदिल रशीद 2-2 विकेट लिए हैं।

ये धुरंधर था मैन ऑफ द मैच का असली हकदार

इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी किया है इन्होंने 87 रनों की जबरदस्त योगदान देकर टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे। भारतीय टीम 40 रन पर अपना तीन विकेट खो दिए थे लेकिन रोहित शर्मा मैदान में डटे रहे और 229 रन के विशाल स्कोर पर पहुंचाया।

भारतीय टीम की तरफ से खतरनाक गेंदबाजी मोहम्मद शमी की तरफ से देखने को मिला इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भी जबर्दस्त गेंदबाजी किया है मोहम्मद शमी ने चार विकेट ले लिए हैं।

रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया था लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ क्रिकेट फैंस का मानना है कि असल में मैन ऑफ द मैच का हकदार मोहम्मद शमी को बनाना चाहिए थे।

 

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport