रातोरात चमकी धोनी के धुरंधर की किस्मत, करीब 3 साल बाद अचानक से मिली टीम इंडिया में जगह

महेंद्र सिंह धोनी. भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान खिलाडियों में से एक है. इन्होने अपनी कप्तानी में भारत को ICC के तीनों बड़े इवेंट और एशिया कप से लेकर कई छोटी बड़ी सीरीज जीताई है. इसके अलावा इन्होने अपनी कप्तानी में कई युवा खिलाडियों का क्रिकेट करियर भी बनाया है. जोकि आज भारत के स्टार खिलाड़ी है.

वही, अब धोनी के एक और धुरंधर बल्लेबाज की किस्मत अचानक से चमक गई है. जी हां, करीब 3 साल बाद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है. तो चलिए जानते है इसके बारे में विस्तार से..

सबसे पहले आपको बता दे की सभी भारतीय क्रिकेट फैंस को इस साल भारत में होने वाले ICC वनडे वर्ल्डकप का बेसब्री से इन्तजार है. लेकिन इससे पहले चीन के हांगझू में Asian Games के 19 वें संस्करण का आयोजन होना है, जोकि 8 सितंबर से शुरू होगा और इसमें क्रिकेट के इवेंट 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगे. ख़ास बात ये है की इस संस्करण में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम भी भाग ले रही है.

ऐसे में इस मेगा टूर्नामेंट के लिए BCCI ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसके लिए ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया है. इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी के चहेते खिलाड़ी शिवम् दुबे को भी टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिला है, जिससे उनकी किस्मत चमक उठी है. क्योकि शिवम् दुबे करीब 3 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है.

आईपीएल में अच्छा करने के बाद की वापसी:-

लेकिन अब इनकी टीम इंडिया में वापसी हो गई है. यदि शिवम् दुबे इन Asian Games में कुछ ख़ास प्रदर्शन करते है तब इनकी टीम इंडिया में जगह भी पक्की हो सकती है. वैसे आपको बता दे की शिवम् दुबे को आखरी बार टीम इंडिया में फरवरी 2020 में देखा गया था. लेकिन अब इन्होने IPL 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर ली है.

बता दे की शिवम् दुबे ने टीम इंडिया में अपना डेब्यू साल 2019 में किया था. तब इन्होने भारत के लिए 13 मैच खेले, जिनमे 17. 5 के औसत से महज 105 रन ही बनाये थे. इसके अलावा एक वनडे मैच भी खेला, जिसमे महज 9 रन बनाये थे. वही, बात करे आईपीएल की तो इन्होने अब तक आईपीएल में 51 मैच खेले है, जिनमे 1106 रन बनाये है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.