जीत की कगार पर थी KKR, फिर आया जोस बटलर का तूफान, आखिरी 6 ओवर में पलट दी हारी हुई बाजी

buttler Century : राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने केकेआर के खिलाफ नाबाद 107 रनों की शतकीय पारी खेली। यह इस सीजन में उनका दूसरा और आईपीएल करियर का 7वां शतक था। बटलर की इस पारी की बदौलत राजस्थान ने 20 ओवर में 224 रनों का रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल किया। बटलर ने सिर्फ 55 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और इस दौरान 9 चौके और 6 छक्के जड़े।

अंतिम 6 ओवर में पलटा मैच

मैच का पासा अंतिम 6 ओवरों में पूरी तरह से पलट गया। एक समय केकेआर जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन बटलर की तूफानी बल्लेबाजी ने खेल का रुख बदल दिया। अंतिम 6 ओवरों में राजस्थान ने बटलर की बदौलत 96 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया।

नरेन का ऑलराउंड प्रदर्शन

हालांकि केकेआर हार गई, लेकिन सुनील नरेन ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने न सिर्फ शतक जमाया, बल्कि 30 रन देकर 2 विकेट भी लिए। नरेन आईपीएल में एक मैच में शतक, विकेट और कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बने।

स्टार्क और राणा के महंगे ओवर

17वें ओवर तक केकेआर मैच में बनी हुई थी, लेकिन 18वें ओवर में मिचेल स्टार्क ने 18 रन लुटाए और मैच का पासा पलट दिया। इसके बाद 19वें ओवर में हर्षित राणा भी 19 रन दे बैठे, जिससे केकेआर की पकड़ मैच पर ढीली पड़ गई।

सुपर ओवर की कगार पर मैच

आखिरी ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने शुरुआत में दबाव बनाया और दो डॉट गेंद डालीं। एक समय लग रहा था कि मैच सुपर ओवर में जा सकता है, लेकिन आखिरी गेंद पर बटलर ने गैप निकालकर राजस्थान को जीत दिला दी।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.