ना रन लेने में कमी, ना चौके-छक्के जड़ने में… तो फिर धोनी को जबरन कौन दिलाना चाहता है संन्यास? इन 5 कारणों की वजह से अभी संयास नहीं लेंगे धोनी

आईपीएल का 16 वां सीजन धमाकेदार तरीके से आगे बढ़ रहा है, और इसमें लगभग सभी टीमें अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है. वही, खिलाड़ी भी अपने लाजवाब प्रदर्शन का जलवा बखूबी बिखेर रहे है. इस सबके इतर यदि बात की जाए महेंद्र सिंह धोनी की तो उनकी कप्तानी में CSK भी कमाल का प्रदर्शन कर रही है, और इस समय धोनी की चेन्नई अंक तालिका में भी नंबर 3 पोजीशन पर बनी हुई है.

वही, माना जा रहा है की आईपीएल का ये सीजन महेंद्र सिंह धोनी के लिए आखरी सीजन हो सकता है, वो इस सीजन के ख़त्म होते ही आईपीएल से अपने संयास की घोषणा कर सकते है. हालाँकि, इस मामले पर महेंद्र सिंह धोनी का रुख बिलकुल अलग है. अभी तक हुए मैचो के दौरान महेंद्र सिंह धोनी दो बार अपने संयास की बात पर लोगो का मुंह बंद कर चुके है.

बार बार किया लोगो का मुंह बंद:-

एक बार उनसे आईपीएल से संयास को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था की अभी इसमें बहुत समय, हमे और मैच खेलने है. वही इसके बाद जब बीती 3 मई को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हुए मैच से पहले कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने उनसे कहा की आप अपने आखरी सीजन का आनन्द कैसे ले रहे है? तब धोनी ने फिर से मुंह बंद कर देने वाला जवाब दिया. धोनी ने मुस्कुराते हुए कहा की यह आपने डिसाइड किया है की ये मेरा आखरी सीजन है, मैंने नहीं!

इसके अलावा धोनी कोलकाता के खिलाफ हुए एक मैच में भी कह चुके है की पिली जर्सी पहनकर आये लोग मुझे विदाई देने आये है. उम्मीद है वो अगली बार KKR की जर्सी में नजर आये. ऐसे में अब सवाल उठता है की बार धोनी से संयास को लेकर क्यों सवाल किये जा रहे है, इसी सीजन में नहीं पिछले सीजन में भी, उससे पिछले सीजन में भी धोनी से संयास को लेकर सवाल किये गये, जिसका उन्होंने मुंह बंद कर देने वाला जवाब दिया.

अभी भी हर ममाले में है अवल:-

आखरी कौन है वो लोग जो धोनी को जबरन संयास लेने पर मजबूर कर रहे है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संयास लेने के लिए किया! क्योकि अभी भी धोनी के खेल में कोई कमी नहीं है. कप्तानी हो, विकेटकीपिंग हो, रन लेने के लिए भागना हो या चौके छक्के लगाने हो. धोनी अभी भी अवल है. फैन्स चाहते है की उनसे पहले बल्लेबाजी करने आये जडेजा जल्द आउट हो जाए ताकि वो धोनी को चौके छक्के लगाते देख सके.

5 वजह जो अभी धोनी संयास नहीं लेना चाहते:-

  1. अभी खेल से नहीं हुए बूढ़े. कप्तानी, विकेटकीपिंग, रन लेने के लिए भागना हो या चौके छक्के लगाने हो. या फिर DRS धोनी अभी भी अवल है.
  2. चेन्नई सुपर किंग्स के पास धोनी के अलावा कोई कप्तान ना होना.
  3. धोनी मानते है फैंस की बात, और धोनी के फैन्स चाहते है तो अभी और खेले. ऐसे में धोनी संयास नहीं लेना चाहंगे.
  4. आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों में आ गया है घमंड, ऐसे में हो सकता है धोनी खिलाड़ियों का घमंड तोड़ने के लिए कुछ और सीज खेले.
  5. CSK ने 4 ट्राफी जीती है. जोकि मुंबई से 1 कम है. ऐसे में धोनी चाहते होंगे की वो अपनी टीम के लिए एक और ट्राफी जीते ताकि मुंबई के बराबर ला सके.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.