World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने जड़ा 48 वां शतक….. बांग्लादेश को 7 विकेट से दी शिकस्त

IND Vs BAN: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया था इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर बांग्लादेश टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते नजर आए हैं छक्के चौके की बरसात से वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की लगातार चौथी जीती दिलाई है।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की लगातार चौथी जीत

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन शुरू से ही काफी बेहतर रहा है अभी तक इन्होंने चार मुकाबले पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिसमें अच्छी तरह से जीत हासिल किया उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भी मुकाबला अपने पक्ष में किया फिर पाकिस्तान के साथ मुकाबला अपने पक्ष में किया और 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया है।

Virat Kohli scored 48th century against Bangladesh
Virat Kohli scored 48th century against Bangladesh

बांग्लादेश की टीम नेपाली बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट गंवा कर 256 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन लिटन दास बने इन्होंने 82 गेंद में 7 चौके की मदद से 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली है तो वहीं तंजीद हसन ने 43 गेंद में पांच चौका और तीन छक्के की मदद से 51 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली है।

इस विशाल लक्ष्य के पीछा करने के लिए उतरी भारतीय टीम ने मैच को 41.3 ओवर में तीन विकेट होकर 261 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया है भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन किंग कोहली ने बनाए हैं इन्होंने 97 गेंद में 6 चौक और चार चक्का की मदद से नवाद 103 दान की बेहतरीन पारी खेली है।

Virat Kohli scored 48th century against Bangladesh
Virat Kohli scored 48th century against Bangladesh

इनके अलावा युवा बल्लेबाज शुभ मंगल भी 55 गेंद में 500 का और दो चक्का की मदद से 51 रन बनाए हैं तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी 40 गेंद में 48 रन का योगदान दिया है इसके अलावा केएल राहुल 34 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाया है।

विराट कोहली(Virat Kohli) ने जड़ा अपना 48वां शतक

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली का बल्लेबाजी काफी जबरदस्त रहा है इन्होंने बांग्लादेश की गेंदबाज को जमकर कुटाई की है और मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया है।

Virat Kohli scored 48th century against Bangladesh
Virat Kohli scored 48th century against Bangladesh

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ 97 गेंद में 600 के और चार चक्के की मदद से नवाज 103 रन की बेहतरीन शतक यह पारी खेली है इसके साथ-साथ इन्होंने वनडे में 48 वां शतक भी ठोक दिया है सचिन तेंदुलकर वनडे में अभी तक 49 शतक लगा चुके हैं।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport