World Cup 2023: वर्ल्ड कप के बीच विराट कोहली ने खोल दिए अपने फॉर्म का राज, कहा- मेरा लक्ष्य हमेशा से…कह दी दिल जीतने वाली बात

Virat Kohli: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में काफी सुर्खियां बटोर लिया है लगातार एक बेहतरीन प्रदर्शन भी दिख रहे हैं विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में पांच मुकाबले खेले हैं जिसमें 118 की औसत से 354 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल है। विराट कोहली के इस फॉर्म में होने की वजह से सभी लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर इतने फार्म में कैसे हो गए हैं विराट कोहली ने खुद इस बात का जिक्र किया है और इन्होंने अपना बयान दिया है जानिए यह क्या कहा विराट कोहली ने।

वर्ल्ड कप में विराट कोहली(Virat Kohli)खतरनाक फॉर्म में नजर आ रहे हैं

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली बहुत ही शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं इन्होंने भारत के लिए पांच मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है 118 की औसत से 354 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल है।

Virat Kohli reveals the secret of his form amid World Cup
Virat Kohli reveals the secret of his form amid World Cup

विराट कोहली वर्ल्ड कप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर अपना प्रतिक्रिया दिया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जानिए क्या कहा विराट कोहली(Virat Kohli)

विराट कोहली ने अपने बेहतरीन फॉर्म को लेकर सुझाव दिया है इन्होंने कहा है कि मैं हमेशा इस पर काम किया है कि मैं हर दिन, हर अभ्यास सत्र, हर साल और हर सत्र में खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूं।

Virat Kohli reveals the secret of his form amid World Cup
Virat Kohli reveals the secret of his form amid World Cup

आगे इन्होंने बताया कि इसी की वजह से मैं इतने लंबे समय तक खेलने और प्रदर्शन करने में सफल हो रहा हूं मुझे नहीं लगता कि इस मानसिकता के बिना लगातार अच्छा प्रदर्शन करना संभव है क्योंकि यदि प्रदर्शन ही आपका लक्ष्य है तो कोई भी कुछ समय बाद संतुष्ट हो सकता है और अपने खेल पर काम करना भी बंद कर सकता है।

अभी इन्होंने बताया कि मेरा लक्ष्य हमेशा बेहतर करना रहता है ना की उत्कृष्टता का पीछा करना क्योंकि ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता की उत्कृष्टता की परिभाषा क्या है इसकी कोई लिमिट नहीं है और ना ही कोई निर्धारित मानक है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport