World Cup 2023: वनडे में 6 बार विराट कोहली हुए नर्वस नाइंटीज के शिकार, इंग्लैंड के खिलाफ क्या है रणनीति

Virat Kohli: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रही है वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया लगातार पांच मैच जीत चुका है रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम एक अलग ही अंदाज में इस वर्ल्ड कप में नजर आई है खासकर के विराट कोहली का अंदाज ही निराला है न्यूजीलैंड के खिलाफ इन्होंने पांचवें रन की ऐतिहासिक पारी खेलकर आउट हो गए हैं उनके पास सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ने का बहुत बड़ा मौका था लेकिन विराट कोहली कई बार नर्वस 90s के शिकार बन चुके हैं।

सचिन(Sachin Tendulkar) की रिकॉर्ड की नहीं कर पाए बराबरी विराट कोहली(Virat Kohli)

वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में विराट कोहली 104 गेंद पर 95 रन की बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम इंडिया को जिताने में कामगार साबित हुए।

Virat Kohli became victim of nervous nineties 6 times in ODI
Virat Kohli became victim of nervous nineties 6 times in ODI

धर्मशाला के मैदान में विराट कोहली बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी किया है 2003 के वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड से एक भी मुकाबला नहीं जीत पाया था लेकिन विराट कोहली की जबरदस्त प्रदर्शन की वजह से चार विकेट से न्यूजीलैंड टीम को धूल चटाया है।

विराट कोहली की बेहतरीन पारी की वजह से भारतीय टीम न्यू से मुकाबला तो जीत गया लेकिन विराट कोहली के लिए दुर्भाग्य की बात रही इन्होंने सटक बनाने से चूक गए यदि न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लग जाता तो विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते।

6 बार नर्वस 90s के शिकार बन चुके हैं विराट कोहली(Virat Kohli)

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन अंदाज में नजर आ रहे हैं रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में 95 रन की बेहतरीन पारी खेली है लेकिन मुकाबला तो जीत गया परंतु सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को बराबरी करने से चूक गए।

Virat Kohli became victim of nervous nineties 6 times in ODI
Virat Kohli became victim of nervous nineties 6 times in ODI

अब तक वनडे में विराट कोहली 6 बार नर्वस 90s के शिकार बन चुके हैं। इसके अलावा विराट कोहली एक बार बांग्लादेश के खिलाफ 96 के स्कोर पर नवाज रहे थे वर्ष 2013 में एक बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में 99 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा लिया था।

विशाखापट्टनम में चल रहे मुकाबले में विराट कोहली 99 के स्कोर पर रवि रामपाल की गेंद पर आउट हो गए थे इसके अलावा दो बार विराट कोहली अकाउंट बैक के स्कोर पर आउट हो चुके हैं।

29 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ भयंकर मुकाबला खेला जाएगा क्या विराट कोहली इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर की रिकॉर्ड के बराबरी कर पाएंगे या नहीं इसके लिए विराट कोहली एक अलग रणनीति के साथ मैदान पर आएंगे।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport