“ये एक बड़ी गलती थी..” पाकिस्तान के वसीम अकरम ने अंपायर के निर्णय की करी आलोचना, बोला ऐसी गलती इतन्र बड़े लेवल पर होनी न चाहिए…

भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी विश्वकप 2023 का 17वा मुकाबला कल पुणे के मैदान में खेला गया जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को काफी आसानी से 7 विकेट से मात दे दी थी। भारत ने अभी तक इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने अपने सारे चारो मुकाबलों जीते है।

बांग्लादेश के लिए ये टूर्नामेंट उतार- चड़ाव से भरा हुआ रहा है और उन्होंने काफी मुकाबले गवाए है। इसी करान्न्ये मैच काफी अहम था क्यूंकि भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन उन्हें और भी आत्मविश्वास दे सकती थी। हालाँकि ऐसा नहीं हो पाया और बांग्लादेश को ये मुकाबला गवाना पड़ा।

ऐसा रहा मैच का हाल :

इस मैच के बारे में बात करी जाए तो बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था और उनके बल्लेबाजों ने काफी सोच-समझ कर बल्लेबाज़ी करी थी। इस मैच में कुछ बल्लेबाजों के योगदान के कारण बांग्लादेश अपने 50 ओवरो में 8 विकेट खो कर 256 रन बनाए थे।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी थी। शुभमन गील और रोहित शर्मा ने मिलकर काफी अच्छी बल्लेबाज़ी करी वही उसके बाद विराट कोहली ने इस मुकाबले में एक शानदार पारी खेल कर भारत को ये मुकाबला जीता दिया। विराट कोहली ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 48वा शतक जड़ा था। इसी कारण भारत ने काफी आसानी से ये मैच 7 विकेट से जीत लिया।

विराट कोहली के शतक को लेकर अंपायर ने दिया गलत निर्णय :

विराट कोहली ने कल बांग्लादेश केक खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करी थी और उन्होंने काफी रोमांचक तरीके से अपना शतक पूरा किया था। इस मुकाबले में एक लम्हा आया था जब विराट कोहली को अपना शतक पूरा करने के लिए 3 रनों की जरुरत थी लेकिन विराट कोहली को भी 2 रनों कि जरुरत थी।

नासुम अहमद ने इस ही लम्हे पर एक वाइड की तरफ गेंद डाली जोकि विराट कोहली के पैरो की तरफ से गयी थी और ऐसा लग रहा था वो एक गेंद वाइड है लेकिन अंपायर ने उसे वाइड नहीं दिया था और इसी को लेकर अभी काफी ज्यादा बाते करी जा रही है और इसपर चर्चा हो रहा है।

पाकिस्तान के वासिम अकरम ने क्या कहा ?

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ वासिम अकरम ने एक बयान दिया है जहाँ उन्होंने कहा कि अंपायर को उस गेंद को वाइड देना चाहिए था। उन्होंने इस निर्णय कि काफी निंदा करी है और उनका बयान काफी वायरल हो रहा है।

 

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.