इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी और सबसे अमीर स्पोर्ट्स लीग है, वही क्रिकेट की दुनिया की सबसे पहली लीग है. इस लीग ने अपने 16 साल के इतिहास में दुनियाभर के कई क्रिकेटर की किस्मत चमकाई है. ना केवल पैसे से बल्कि क्रिकेट की दुनिया में भी उनका एक अलग नाम हुआ है. इसी के चलते आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के उन टॉप 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है, जिन्हें पहले कभी आर्थिक तंगी की काफी सामना करना पड़ता था, लेकिन IPL ने इनकी जिंदगी में चार चाँद लगा दिए. तो चलिए जानते है.

शुभमन गिल:-

सबसे पहले बात करे शुभमन गिल को गिल एक किसान परिवार से आते है. एक वक्त ऐसा था जब इन्हें चंडीगढ़ में किराये के मकान पर रहना पड़ता था. लेकिन आज इनके पास दौलत शोहरत सबकुछ है. आईपीएल ने इन्हें रातोरात स्टार बना दिया है. आज शुभमन गिल के पास पंजाब मे लग्जरी डिजाइनर घर है, इसके अलावा एक न्यू रेंज रोवर एसयूवी है जिसकी कीमत 2.39 करोड़ है, इतना ही नहीं,इनके पास एक महिंद्रा थार है जो महिंद्रा एण्ड महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इन्हें गिफ्ट के तौर पर दी है.

हार्दिक पांड्या:-

इस लिस्ट में दूसरा नाम हार्दिक पाण्ड्या का आता है. हार्दिक पांड्या अपने शानदार खेल के अलावा अपनी लक्ज़री लाइफ स्टाइल के लिए जाने जाते है. वो काफी महंगे सामानों का शौक रखते है. जोकि आये दिन उनकी वायरल तस्वीरों में देखा जाता है. लेकिन एक वक्त था जब हार्दिक पांड्या का खुद का घर नहीं था.

 

यहाँ तक की खाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे, ऐसे में वो 5 रूपये की मैगी खाकर अपना पेट भरते थे. खैर, आज हार्दिक पाण्ड्या भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में से एक है. आज इनके पास रगिनी हैरीकेन एवो है जिसकी कीमत 3.73 करोड़ है। मर्सिडीज G63 AMG गाड़ी की कीमत 3 करोड़ रुपये है। रेंज रोवर वोग की कीमत 2 से 3 करोड़ के बीच है

विराट कोहली:-

जी हां, इस लिस्ट में अंतिम नाम विराट कोहली का आता है, जोकि आज के समय में क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज है. बताते की जब कोहली रणजी खेला करते थे तभी इनके पिता जी का देहान्त हो गया था. उसके बाद इनकी माँ सरोज कोहली ने इन्हें पाला. इस दौरान इन्हें कई कठिनाइयो का सामना करना पड़ा. लेकिन आज कोहली अमीरी में सबसे टॉप पर है. आज इनके पास करोड़ो का बंगला गाड़ी, बैंक बलेंस सबकुछ है.

आपको जानकारी के लिए बता दे की इनके पास बेंटले फ्लाइंग स्पर कार की कार है, जिसकी कीमत कीमत लगभग 3.97 करोड़ है. कोहली के पास के पास एक प्राइवेट जेट भी है, जिसकी कीमत 125 करोड़ रुपये है. इसके अलावा इनके पास लोएस मोयितोंजी के ब्रांड का पर्स है, जिसकी कीमत 85 हजार रुपए है. इसके अलावा कोहली क्रिकेट तो खेलते ही है साथ में इन्होने कई सारे स्टार्टअप बिजनेस भी खोल रखे है. जहाँ से ये सालभर में करोड़ो रूपये की कमाई करते है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news