यशस्वी जायसवाल तो 2 रन से चुके.. लेकिन इनसे पहले सुरेश रैना सहित ये 5 ख़िलाड़ी 99 पर लौटे है नाबाद

टी-20 क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक बनाना एक ख़ास अहसास होता है, लेकिन कभी कभी ऐसा होता है की बल्लेबाज शतक लगाने से महज कुछ रन से चुक जाता है. जिसका दुःख ना केवल उस बल्लेबाज को होता है बल्कि उसके फैंस को भी काफी निराश कर देता है.

ऐसा ही कुछ हुआ बीते शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ. वो कोलकाता के खिलाफ खेले गये मैच में महज 2 रन से अपना शतक लगाने से चुक गये, जबकि इस मैच में उन्होंने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की थी और आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी भी जड़ी.

लेकिन 98 के स्कोर पर ही 20 ओवर ख़त्म हो जाने की वजह से वो अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. इसी के चलते आज हम आपको 4 ऐसे बल्लेबाजो के बारे में आपको बताने वाले है, जोकि महज 1 रन से अपना शतक लगाने से चुके और वो ओवर ख़त्म हो जाने की वजह से 99 के स्कोर पर नाबाद रहे.

1. शिखर धवन:-

शिखर धवन के साथ ऐसा इसी सीजन की शुरुआत में ही हुआ था. बता दे की ये इस साल पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे है. इन्होने सीजन की शुरुआत में अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला था, उसी में धवन 99 रन बनकर नाबाद रहे थे और महज 1 रन से अपना शतक लगाने से चूक गये थे.

2. मयंक अग्रवाल:-

दरअसल, जब मयंक अग्रवाल साल 2021 के सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे थे तब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए एक मैच में 99 रन पर नाबाद लौटे थे और महज 1 रन से अपना शतक लगाने से चूके थे.

3. क्रिस गेल:-

क्रिस गेल के साथ 99 के स्कोर पर नाबाद रहना साल 2019 में तब हुआ जब वो पंजाब किंग्स टीम के लिए खेल रहे थे. उन्होंने अपनी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 99 रन बनाए थे. उन्होंने 64 बॉल में 10 चौके और एक छक्का ठोका था.

4. सुरेश रैना:-

इस लिस्ट में अंतिम नाम आता है मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना का. सुरेश रैना आईपीएल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 99 रनों पर नाबाद लौटे थे और महज 1 रन से अपने शतक से चुके थे.

इसी के साथ आपको बता दे की कुछ खिलाड़ी ऐसा भी है जो 99 रनों के स्कोर पर नाबाद तो नहीं रहे थे, लेकिन अपना विकेट गिरने की वजह से महज 1 रन से अपना शतक पूरा नहीं कर पाए थे. ये खिलाड़ी है-

बल्लेबाज टीम रन विरोधी टीम साल
विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 99 दिल्ली डेयरडेविल्स 2013
पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स 99 कोलकाता नाइटराइडर्स  2019
इशान किशन मुंबई इंडियंस 99 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2020
क्रिस गेल किंग्स XI पंजाब 99 राजस्थान रॉयल्स 2020
ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स 99  सनराइज़र्स हैदराबाद 2022

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.