World Cup 2023: वर्ल्ड कप टीम इंडिया का धमाका देख खौफ में आई ये टीम, 24 घंटे के अंदर इस दिग्गज गेंदबाज को बुलाया इंडिया, जानिए क्या है पूरा मामला

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रही है टीम इंडिया लगातार चार मुकाबले जीते हैं भारतीय टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी काफी जबरदस्त है इसके साथ-साथ फील्डिंग भी बहुत ही लाजवाब करते नजर आई है जिसकी वजह से इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अभी बेहतरीन स्थिति के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर कायम है।

वर्ल्ड चैंपियन टीम में शामिल हुआ यह दिग्गज खिलाड़ी

इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार है भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए कई टीम घबरा गए हैं बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम जबरदस्त जीत हासिल किया है अब 29 अक्टूबर को भारत और पूर्व विश्व चैंपियन इंग्लैंड के टीम के साथ मुकाबला खेलना है।

team india vs england
team india vs england

भारत की मजबूत बल्लेबाजी को नजर में रखते हुए इंग्लैंड की टीम कोई भी कसर नहीं छोड़ेगी इन्होंने अपने विश्व कप स्क्वाड में दुनिया भर में मशहूर गेंदबाज ज्योफ्रा आर्चर को रिजर्व गेंदबाज के तौर पर अपने टीम में शामिल कर लिया है।

यह गेंदबाज भारत में आ गया है इंग्लैंड के समर्थन करने के लिए और प्रैक्टिस भी करना शुरू कर दिया है इंग्लैंड स्क्वाड के 15 खिलाड़ी में अगर कोई गेंदबाज इंजर्ड होता है तो आर्चर को टीम में शामिल किया जाएगा।

टीम को 2019 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने में दी अहम भूमिका

इंग्लैंड टीम के खतरनाक गेंदबाज आर्चर पिछले 1 साल से इंजरी का सामना कर रहे हैं इस वजह से वर्ल्ड कप 2023 के लिए इनको इंग्लैंड के 15 सदस्य स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था।

यह दिग्गज गेंदबाज 2019 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण गेंदबाज बन गए थे इंग्लैंड की टीम पहली बार वनडे का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सौभाग्य इन्हीं गेंदबाज के वजह से मिला था आरक्षण ने 11 मैच में 4.77 की औसत से 20 विकेट लिए थे।

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक कैसा रहा इंग्लैंड का प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की टीम की शुरुआत परी बहुत ही खराब देखने को मिल रही थी पहले से लोग उम्मीद कर रहे थे कि इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के प्रबल दावेदार हैं लेकिन अभी का मौजूदा स्थिति देख टीम का हालत काफी खराब है तीन मैच में से दो मैच हार चुकी है।

पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ हारने के बाद इंग्लैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराया था लेकिन तीसरे मुकाबले में इनको अफगानिस्तान टीम से बहुत ही शर्मनाक हार मिली है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport