Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के विरुद्ध यह होगी Team India की दमदार प्लेईंग 11, पड़ोसियों की खातिरदारी का उम्दा प्लान तैयार

Asia Cup 2023 के आयोजन का समय नजदीक आता जा रहा और Team India एवं इसके समर्थक रोमांचित होकर भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले का इंतजार कर रहे। इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक किया जाएगा। इसके शुरूआती 4 मैच पाकिस्तान में होंगे, जबकि अगले 9 मैच श्रीलंका में।

दक्षिण अफ्रीका में BCCI और PCB की मीटिंग

हाल ही में बीसीसीआई के सचिव जय शाह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ की मुलाकात साउथ अफ्रीका में हुई। जहाँ निष्कर्ष यह निकला कि हाइब्रिड मॉडल के तहत ही इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा, जैसा कि पहले से तय था। ऐसे में आज हम एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए भारत की सबसे बेहतरीन प्लेईंग 11 पर गौर करेंगे।

बल्लेबाजी क्रम

रोहित शर्मा और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा उठाते दिखेंगे जबकि तीसरे नंबर पर विराट कोहली, चौथे नंबर पर श्रेयस ऐय्यर, पांचवे क्रम पर संजू सैमसन और छठे क्रम पर हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी की बागडोर संभाले दिखेंगे, हालांकि उनकी जगह अक्षर पटेल को भी मौका मिल सकता है।

अक्षर पटेल हार्दिक पंड्या पर भारी

अक्षर वनडे में हार्दिक पंड्या से बेहतर ऑलराउंडर के विकल्प साबित हो सकते हैं। उनके आंकड़े टीम इंडिया के लिए हाल में बेहतर रहे हैं जबकि आईपीएल 2023 में भी वह पंड्या से प्रदर्शन के मामले में मीलों आगे रहे। वहीं रविंद्र जडेजा सांतवे नंबर पर आकर टीम में योगदान देंगे। इसके अतिरिक्त जडेजा के होने से भारत की फील्डिंग और गेंदबाजी भी उम्दा रहेगी।

धारदार गेंदबाजी

अन्य गेंदबाजों की बात करें तो युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज इस डिपार्टमेंट को सँभालते दिखेंगे। ऐसे में पाकिस्तानी टीम के पास इस दमदार प्लेईंग 11 का कोई तोड़ नहीं दिखता। एशिया कप में कुल 3 बार भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होने की संभावना है।

एक ही जगह पर भारत-पाक के सभी मुकाबले

एक बार ग्रुप स्टेज में, एक बार सुपर 4 में जबकि अंतिम बार फाईनल में। इस बीच खबर यह भी आई है कि भारत बनाम पाकिस्तान सारे मुकाबले श्रीलंका के दांबुला शहर में ही खेले जाएंगे। इन मुकाबलों में पाकिस्तानी टीम टी20 विश्वकप का बदला लेने के इरादे से उतरेगी और भारतीय टीम अपने वर्चस्व को बढ़ाए रखने के लिए।

एशिया कप में पाक के विरुद्ध भारत की संभावित प्लेईंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस ऐय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या/अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

Leave a Comment