राहुल द्रविड़-रोहित शर्मा की जगह टीम को मिला नया हेड कोच और कप्तान, दोनों हैं बेहद काबिल और दमदार

एकदिवसीय विश्वकप के शुरू होने से पहले बीसीसीआई ढेर सारे मैच खेलने की योजना बना रही है। इसी के तहत एक साथ 3-3 टीम को काम पर लगाया जाने वाला है। वर्ल्ड कप से पहले चीन में एशियन गेम्स का आयोजन होने जा रहा है। जहाँ बीसीसीआई एक अलग और नई टीम भेजेगी। जो युवाओं से भरी होगी।

नया हेड कोच और कप्तान

खबरों के मुताबिक इस टीम को एक नया कप्तान और हेड कोच मिलने वाला है। क्योंकि इस दौरान मुख्य टीम इंडिया वर्ल्डकप की तैयारियों में व्यस्त होगी। ऐसे में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का एशियन गेम्स में भाग ले पाना असंभव है। इसलिए बीसीसीआई को यह फैसला लेना पड़ा।

गब्बर को नेतृत्व की जिम्मेदारी

बताया जा रहा है कि इस टीम का नेतृत्व शिखर धवन करते हुए दिखेंगे। धवन पहले भी टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हैं और ऐसे में उनका अनुभव टीम के बहुत काम आ सकता है। साथ ही गब्बर कप्तानी पद के लिए डिजर्विंग कैंडिडेट हैं, जिस वजह से यह फैसला लिया जा सकता है।

लक्ष्मण बनेंगे हेड कोच

दूसरी तरफ इस दौरे पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच की भूमिका निभाते नजर आएंगे। लक्ष्मण पहले भी टीम इंडिया के संग बतौर हेड कोच आयरलैंड के दौरे पर जा चुके हैं। उस पद के लिए उनसे बेहतर विकल्प बीसीसीआई के पास है भी नहीं।

जल्द सामने आएगा आधिकारिक बयान

हालांकि अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन कुछ ही दिनों में यह साफ़ हो जाएगा। देखना दिलचस्प होगा कि अगर गब्बर को एशियन गेम्स में नेतृत्व का जिम्मा दिया जाता है तो वह उसे किस कुशलता के साथ निभा पाते हैं। उन्हें अपने आलोचकों का मुँह बंद करने का इससे सुनहरा मौका फिर शायद ही मिले।

Leave a Comment