सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रियान पराग ने मचाया धमाल? 7 गेंद में ठोंके 40 रन, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने, जानिए क्या है खास

Syed Mushtak Ali Trophy: भारत में अभी वर्ल्ड कप का बम फूट चुका है। जितने भी क्रिकेट फैंस हैं वह सभी वर्ल्ड कप का मजा ले रहे हैं इसी बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी शुरू हो गई है क्रिकेट फैंस का नजर इधर भी चला गया है। भारतीय टीम्स वर्ल्ड कप में लगातार अपना प्रदर्शन जबरदस्त दिखाते नजर आ रहा है तो इधर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में युवा बल्लेबाज रियान पराग जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है।

मुस्ताक अली ट्रॉफी में रियान पराग(Riyan paraag) ने मचाया धमाल

27 अक्टूबर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले में आईपीएल के विस्फोटक बल्लेबाज रिहान पराग धमाल मचा दिया है इन्होंने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड हासिल किया है। केरल के खिलाफ मुकाबले में रियान पराग ने 33 गेंद में नवाद 57 रन की जबरदस्त पारी खेली है।

सबसे खास बात यह है कि इस 57 रन की पारी में इन्होंने एक चौका और 6 छक्का लगाया है इस दौरान इन्होंने 7 गेंद में 40 रन बनाई है जो सिर्फ बाउंड्री के जरिए बनाया गया है ऐसा करने वाले रियान पराग पहले पुरुष क्रिकेटर बन गए हैं।

syed-mushtaq-ali-trophy-2023-riyan-parag-
syed-mushtaq-ali-trophy-2023-riyan-parag-

ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने रियान पराग(Riyan Parag)

सात गेंद में 40 रन बनाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर रियान पराग बन गए हैं जिन्होंने लगातार 6 t20 पारी में 50 या उससे अधिक रन बनाया है इससे पहले इन्होंने बिहार के खिलाफ 61 रन सिक्किम के खिलाफ नवाज 53 और चंडीगढ़ के खिलाफ 76 रन तथा हिमाचल के खिलाफ 72 रन की जबरदस्त पारी खेली हैं।

रियान पराग खुद अपने दम पर असम में केरल को दो विकेट से हरा दिया है केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए हैं इसके जवाब में असम में तीन गेंद बाकी रहते हुए 8 विकेट के नुकसान पर मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया।

केरल के खिलाफ मुकाबले में रियान पराग एक अनोखा अर्धशतक जार कर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है इंडियन प्रीमियर लीग में भी रियान पराग का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला था कुछ इसी तरह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी कारनामा किया है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport