बिना खेले चमके सूर्या, किया ऐसा काम बिना मैच खेले ही जीत गये अवार्ड, जाने क्या है वजह

एशिया कप 2023 के सुपर-4 में भारत ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में जगह बना ली है, इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की Playing XI का हिस्सा नही थे लेकिन उन्हें फील्डिंग के लिए मैदान पर आना पीडीए, मैदान पर आकर उन्होंने जो किया वो देखकर हर कोई दंग रह गया और उनको खास अवार्ड भी दिया गया.

सब्स्टीट्यूट फील्डर के रूप में आये नजर

सूर्यकुमार यादव को सब्स्टीट्यूट फील्डर के रूप में खिलाया गया, इस दौरान उन्होंने दो बढ़िया कैच भी लपके। सूर्या ने 41वें ओवर में अपनी तूफानी फील्डिंग के दौरान उन्होंने एक शानदार कैच पकड़ा, जिसने भी सूर्या का कैच देखा उसकी दिल की धड़कन एक पल को थम सी गई।

https://twitter.com/itsDeepakJangid/status/1701668145159888960

पकड़ा शानदार कैच

ये नजारा 41वें ओवर में देखने को मिला जब हार्दिक पांड्या ने महीश तीक्षणा को गेंद डाली तो वे इस गेंद पर चकमा खा गए। उसने जैसे ही बल्ला लगाया, गेंद मिडऑन की ओर उड़ गई। यहां खड़े सब्स्टीट्यूट फील्डर सूर्यकुमार यादव तुरंत हरकत में आए और डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। सूर्यकुमार यादव को इस कैच के चलते मैच के बाद एक स्पेशल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। सूर्या को इस कैच के लिए मैच के बाद बेस्ट कैच का अवॉर्ड दिया गया।

41 रन से हारकर भारत ने बनाई जगह

मैच की बात करें तो भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 213 रनों पर ही सिमट गई। इसके बाद भारतीय टीम ने श्रीलंका को 172 रनों पर ही समेट दिया।  इसी के साथ भारत ने एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। अब फाइनल में भारत के साथ श्रीलंका या पाकिस्तान में से कोई एक टीम खेलेगी।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.