आयरलैंड के खिलाफ पृथ्वी शॉ को मिलेगी कप्तानी, विजय शंकर समेत अर्जुन तेंदुलकर जैसे युवा खिलाडियों को मिलेगा मौक़ा, बीसीसीआई ने सी टीम की करी घोषणा

भारतीय टीम अपने व्यस्त शेड्यूल के लिए काफी ज्यादा चर्चा में रहती है जहाँ भारतीय टीम को लगातार मुकाबले खेलने होते है। भारतीय टीम ने अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला है जहाँ इस मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पडा है। वही इस सीरीज के बाद भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ लम्बी सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर अगस्त में जाने वाली है। भारत के लिए ये एक काफी अहम सीरीज होने वाली है क्यूंकि युवा खिलाडियों और विश्वकप के नजरिय से ये भी सीरीज बहुत अहम है। इस सीरीज के लिए टीम एक तरीके से बी स्ट्रिंग टीम भेजने वाली है।

सीनियर खिलाडियों को मिलेगा आराम :

इस सीरीज से पहले भारत के काफी सारे खिलाड़ी लगातार मुकाबला खेल रहे है जहाँ उन्होंने लम्बी आईपीएल खेली है वही इसके बाद उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला है। वही भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है और इसी कारण आयरलैंड के खिलाफ सीनियर खिलाडियों को आराम मिल सकता है।

इसी कारण विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविन्द्र जडेजा और मोहम्माद शमी जैसे खिलाड़ी इस सीरीज के लिए उपलब्ध नही होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इसी कारण इस सीरीज में आईपीएल में प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाडियों को इस सीरीज में मौक़ा मिलने वाला है।

पृथ्वी शॉ को मिलेगा कप्तानी का भार :

इस सीरीज में भारत के स्टार बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (Prithvi  Shaw) को कप्तानी का मौक़ा मिल सकता है। वो काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है लेकिन पिछले कुछ समय से वो अच्छा प्रदर्शन नही कर पाए है। वापसी करने के लिए उनके लिए ये सीरीज और ये मौका काफी ज्यादा अहम होने वाला है।

भारत की संभावित स्क्वाड : पृथ्वी शॉ (कप्तान)(Prithvi Shaw), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ध्रुव जूरेल, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, मयंक डागर, विजय शंकर, कुमार कार्तिकेय, अर्जुन तेंदुलकर, यश ठाकुर, आकाश मधवाल, तुषार देशपांडे और मोहसिन खान।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.